Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यादव-पिछड़ों के काट दिए वोट...कुंदरकी विधानसभा में मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाकर सपा का प्रदर्शन

UP By Election Political News In Hindi कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी ने जीवित मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काटे जाने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। पूर्व विधायक हाजी रिजवान ने कहा कि उनके घर के तीन सदस्यों के वोट भी काट दिए गए हैं। पार्टी ने बीएलओ पर मनमानी करने का आरोप लगाया है।

By Tarun Parashar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 25 Sep 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
मतदाता सूची से नाम काटने के विरोध में प्रदर्शन करते ग्रामीण, पास में जिलाध्यक्ष जयवीर यादव, देहात विधायक हाजी नासिर।जागरण

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों की सक्रियता भी बढ़ गई है। सभी दल अपनी-अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं, प्रशासन भी चुनाव कराने के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण के साथ ही अन्य तैयारी में जुटा हुआ है।

इस बीच समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में जीवित व्यक्तियों को मृत दिखा नाम काटे जाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। हाथों में उनका वोट काटने का कारण लिखी हुई तख्तियां थीं।

कलेक्ट्रेट पर पहुंचे सपा नेता

समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव के नेतृत्व कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए। कुंदरकी विधानसभा से पूर्व विधायक हाजी रिजवान के साथ बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने कहा कि सरकार के इशारे प्रशासन बीएलओ के माध्यम से वोट कटवाने में जुटा है।

सपा समर्थकों को मृत बताकर काट रहे वोट

समाजवादी पार्टी के समर्थकों को मृत बताकर, अविवाहित लोगों को विवाहित बताकर दूसरे क्षेत्र में निवास दिखाकर भारी संख्या मे वोट कटवाए जा रहे हैं। भाजपा सरकार हर हथकंडे अपनाने में लगी है। जनता समझ चुकी है झूठ का पुलिंदा और नफरत की राजनीति ज्यादा दिन नहीं चलती।

पिता सहित तीन सदस्यों के वोट कटे

कुंदरकी से पूर्व विधायक कुंदरकी हाजी रिजवान ने कहा कि सरकार के इशारे पर ही यादव दलित पिछड़े वर्ग एवं मुस्लिम बीएलओ को हटाकर दूसरे जातियों के बीएलओ बना दिए गए हैं। मेरे ही घर के पिताजी सहित तीन सदस्यों के वोट काट दिए गए हैं। राशन कोटेदारों, आंगनबाड़ी, लेखपाल, ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव से सत्यापन करा कर आनलाइन आवेदन किए जाने के बावजूद बीएलओ रिपोर्ट लगाने से मना कर रहे हैं। बीएलओ, अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और तथा मतदाता सूची में सुधार की मांग करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

ये रहे मौजूद

इस दौरान देहात विधायक नासिर कुरैशी, शाने अली शानू, राजेश यादव, लाखन सिंह सैनी, बाबर खान, धर्मेंद्र यादव, वेद प्रकाश सैनी, नरेश शर्मा, शैलेंद्र यादव, इमरान अंसारी, असलम चौधरी, आदित्य चौधरी, कुशल यादव, नाजिम, जयपाल सिंह सैनी समेत तमाम कार्यकर्ता शामिल रहे।