Move to Jagran APP

सपना चौधरी के मामले में गवाही पूरी, अब 17 अगस्त को होगी बहस, फिर कोर्ट में तलब हो सकती है हरियाणवी डांसर

Sapna Chaudhary Case मुरादाबाद की अदालत में चल रहे हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के परिवाद में गवाही पूरी हो गई है। अब इस मामले में अदालत में बहस होगी। बहस के लिए अदालत ने 17 अगस्त की तारीख तय की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Sun, 31 Jul 2022 03:54 PM (IST)
Hero Image
Sapna Chaudhary Case : सपना चौधरी 11 जून 2019 को रेलवे स्टेडियम मुरादाबाद आई थीं। Photo- Jagran Archive

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Sapna Chaudhary Case : मुरादाबाद की अदालत (Moradabad Court) में चल रहे हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (Haryanvi Dancer Sapna Chaudhary) के परिवाद में गवाही पूरी हो गई है। अब इस मामले में अदालत में बहस होगी। बहस के लिए अदालत ने 17 अगस्त की तारीख तय की है। इसके बाद ही सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) को तलब करने पर निर्णय हो सकता है।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी 11 जून 2019 को रेलवे स्टेडियम मुरादाबाद (Moradabad Railway Stadium) आई थीं। यहां सपना चौधरी पर अश्लील व भड़काऊ डांस (Sapna Chaudhary Dance) करने का आरोप लगा था। इससे भीड़ उत्तेजित हो गई थी। पुलिस (Police) को भीड़ नियंत्रण करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा था। इस दौरान कई लोग चोटिल हुए थे।

मुरादाबाद शहर (Moradabad City) जाम हो गया था। इतना ही नहीं भारतीय संस्कृति की भी काफी छवि धूमिल हुई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करते हुए देर रात तक डीजे बजाया गया था। सरकारी धन का भी दुरुपयोग किया गया था। इस मामले से आहत होकर रामेश्वर दयाल तुरैहा ने अदालत में परिवाद दाखिल कराया था।

अधिवक्ता सचिन कश्यप के माध्यम से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, मुरादाबाद की अदालत में परिवाद दायर किया था। जिसकी सुनवाई एसीजेएम पांच की अदालत में चल रही है। वादी के वकील सचिन कश्यप ने बताया कि वाद में गवाह मंजू राठौर और प्रमोद कुमार के बयान दर्ज हो गए हैं। अदालत ने बहस के लिए 17 अगस्त की तारीख लगाई है।

बिना पंजीयन के चलती मिली पैथ लैब

मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग ने अपंजिकृत पैथलैब और झोलाछाप के खिलाफ छठे दिन फिर कार्रवाई की है। शनिवार की दोपहर प्रिंस रोड स्थित बायोटेक पैथलैब को सील कर दिया गया। सीएमओ कार्यालय में पंजीयन नहीं था। नोडल अधिकारी डा. संजीव बेलवाल ने वहां कर्मचारी से पूछताछ की तो वह कोई पत्र नहीं दिखा पाया।

मौके पर डाक्टर का भी कोई पता नहीं चला। सीएमओ कार्यालय की लिस्ट चेक करने पर पता चला कि इस नाम से कोई पैथलैब भी दर्ज नहीं है। फाैरन ही पैथलैब को सील कर दिया गया। पैथलैब संचालक के खिलाफ गलशहीद थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। डा. बेलवाल ने बताया कि झोलाछाप और फर्जी पैथलैब को बंद कराया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।