Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: जन्माष्टमी और चेहल्लुम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अलर्ट पर पुलिस; CCTV और ड्रोन से होगी निगरानी

UP News जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। थाना स्तर पर सभी कार्यक्रम स्थलों की सूची तैयार की जा रही है। इसके साथ ही आयोजकों के साथ पुलिस ने बैठक करके सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने के लिए सहयोग मांगा है।चेहलुम के जुलूस को लेकर तय रास्तों के अलावा कहीं और से जुलूस नहीं निकालने के निर्देश दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 05 Sep 2023 11:51 AM (IST)
Hero Image
जन्माष्टमी और चेहल्लुम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अलर्ट पर पुलिस

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। आगामी त्योहारों को लेकर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मुरादाबाद में शासन की ओर से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर थाना स्तर पर सभी कार्यक्रम स्थलों की सूची तैयार की जा रही है। इसके साथ ही आयोजकों के साथ पुलिस ने बैठक करके सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने के लिए सहयोग मांगा है।

इसके साथ ही चेहलुम के जुलूस को लेकर तय रास्तों के अलावा कहीं और से जुलूस नहीं निकालने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी हेमराज मीना ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों के साथ बैठक करके अपने-अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पैदल गश्त और फ्लैग मार्च प्रतिदिन करने के लिए कहा है।

मंदिरों के आसपास सुरक्षा है कड़ी

दिए गए आदेश के अनुसार जिन मंदिरों में झांकी सजाई जाएगी वहां पर पुलिस बल की पर्याप्त संख्या में तैनाती की जाएगी। मुख्य मंदिरों में बैरिकेडिंग लगाने के साथ ही सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं। दिल्ली रोड के राधा कृष्ण मंदिर, पुलिस लाइन मंदिर, मनोकामना मंदिर, नया मुरादाबाद के महाकालेश्वर मंदिर में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे। यहां पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ ही पीएसी के जवानों को तैनात किया जाएगा।

आरएएफ और पीएसी के जवान होंगे तैनात

पुलिसकर्मियों के साथ ही एक कंपनी आरएएफ और दो कंपनी पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। थाना स्तर और मुख्यालय स्तर पर अलग-अलग क्यूआरटी का भी गठन कर दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर