Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad Lok Sabha Election: भाजपा, गठबंधन और बसपा समेत छह प्रत्याशियों ने किया नामांकन, टिकट को लेकर नारेबाजी भी हुई

Moradabad Lok Sabha Election मुरादाबाद लोकसभा सीट से अब तक भाजपा सपा-कांग्रेस गठबंधन और बसपा समेत छह प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी से कुंवर सर्वेश कुमार सिंह ने नामांकन कराया है। गठबंधन से समाजवादी पार्टी के डा. एसटी हसन का नामांकन हुआ है। बहुजन समाज पार्टी से मोहम्मद इरफान सैनी ओंकार सिंह ने भारतीय बहुजन समता पार्टी से नामांकन दाखिल किया है।

By Mohsin Pasha Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 27 Mar 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
भाजपा, गठबंधन और बसपा समेत छह प्रत्याशियों ने किया नामांकन, टिकट को लेकर नारेबाजी भी हुई

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। मुरादाबाद लोकसभा सीट से अब तक भाजपा, सपा-कांग्रेस गठबंधन और बसपा समेत छह प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। जिला निर्वाचन अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से अब तक छह प्रत्याशियों के नामांकन हुए हैं।

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी से कुंवर सर्वेश कुमार सिंह ने नामांकन कराया है। गठबंधन से समाजवादी पार्टी के डा. एसटी हसन का नामांकन हुआ है। बहुजन समाज पार्टी से मोहम्मद इरफान सैनी, ओंकार सिंह ने भारतीय बहुजन समता पार्टी से नामांकन दाखिल किया है। साधना सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र भरा है।

छह प्रत्याशियों का भरा गया नामांकन

22 मार्च को हरकिशोर सिंह ने एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। इस तरह अब तक छह प्रत्याशियों ने नामांकन करा दिया है। 27 मार्च अंतिम दिन है। बुधवार को भी नामांकन पत्र दाखिल होंगे।

सपा से सांसद डा. एसटी हसन ने कराया नामांकन

समाजवादी पार्टी से सांसद डा. एसटी हसन ने टिकट कटने की चर्चाओं के बीच तीसरी बार मुरादाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन करा दिया है। मंगलवार को टिकट कटने की चर्चाओं के बीच सपा प्रत्याशी सांसद डा.एसटी हसन, देहात विधायक नासिर कुरैशी के साथ नामांकन कराने के लिए पहुंचे। उनके साथ सपा जिलाध्यक्ष डीपी यादव और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद भी मौजूद थे।

सपा प्रत्याशी ने कही ये बात

नामांकन दाखिल करने के बाद सपा प्रत्याशी ने कहा कि वह अपनी पत्नी को छोड़कर अन्य महिलाओं को अपनी मां और बहन मानते हैं। सपा मुखिया ने मुझ पर फिर से भरोसा जताया है। मैं उनका हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा। सपा के प्रत्याशी सांसद डा. एसटी हसन को मंगलवार दोपहर बारह बजे कलेक्ट्रेट पहुंचना था।

नारेबाजी के बीच पर्चा दाखिल करने पहुंचे

नामांकन की तैयारी के चलते सपा के साथ कांग्रेस के पदाधिकारी भी सांसद के घर पहुंच गए। वहां नारेबाजी शुरू हो गयी। इसी बीच टिकट कटने की चर्चा शुरू हो गई। इससे सपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों में मायूसी छाने लगी लेकिन, इसी बीच नेताओं ने हाईकमान से बात करके स्थिति को संभाला। इसके बाद सांसद कांग्रेस और सपा पदाधिकारियों के कहने पर पर्चा दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट आए। जल्दबाजी में सपा प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया लेकिन शपथ पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत नहीं कर सके।

डा. हसन का टिकट कटने से कार्यकर्ता नाराज

उधर, डा. हसन का टिकट कटने से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करके नारेबाजी शुरू कर दी। टिकट के अन्य दावेदारों के खिलाफ नारे भी लगाए गए। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष इकबाल अंसारी, जिला महासचिव मुदस्सिर खान, सलीम वारसी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: बीजेपी से ट‍िकट कटने के बाद वरुण गांधी का पहला र‍िएक्‍शन, पीलीभीत से चुनाव लड़ने को लेकर कर द‍िया ये बड़ा एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर