Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा में साल्वर गिरफ्तार, चचेरे भाई की जगह दे रहा था परीक्षा

Solver arrested in forest guard exam कालेज के कक्ष संख्या-2 में कक्ष निरीक्षक आशीष गुप्ता और रितिक शर्मा ने कक्ष में प्रवेश करने के बाद अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र का मिलान शुरू किया तो अभ्यर्थी निर्मल कुमार के फोटो और हस्ताक्षर अलग-अलग मिले।

By Vivek BajpaiEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 08:29 AM (IST)
Hero Image
Solver arrested in forest guard exam: चचेरे भाई की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया साल्‍वर। सौ. पुलिस

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Solver arrested in forest guard exam: प्रतियोगी परीक्षाओं में लगातार सख्ती के बावजूद साल्वर सेंध लगाने में कामयाब हो रहे हैं। रविवार को वनरक्षक भर्ती परीक्षा में आरएन इंटर कालेज से साल्वर पकड़ा गया। फिरोजाबाद निवासी साल्वर अपने चचेरे भाई के स्थान पर परीक्षा देने के लिए आया था। स्कूल प्रधानाचार्य की सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

रविवार को जनपद में 58 केंद्रों पर यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वनरक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा कराई गई। परीक्षा को संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के साथ नकल रोकने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। इसके बावजूद सिविल लाइंस क्षेत्र के आरएन इंटर कालेज बनाए गए परीक्षा केंद्र में साल्वर प्रवेश करने में कामयाब हो गया।

कालेज के कक्ष संख्या-2 में कक्ष निरीक्षक आशीष गुप्ता और रितिक शर्मा ने कक्ष में प्रवेश करने के बाद अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र का मिलान शुरू किया, तो अभ्यर्थी निर्मल कुमार के फोटो और हस्ताक्षर अलग-अलग मिले। कक्ष निरीक्षकों ने तत्काल प्रधानाचार्य छोटे लाल को जानकारी देने के साथ ही पुलिस को सूचना दी गई।मौके पर सिविल लाइंस थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह के साथ ही सीओ आशुतोष तिवारी पहुंचे।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि अभ्यर्थी निर्मल कुमार की जगह उसका चचेरा भाई अभिषेक कुमार परीक्षा देने पहुंचा है। आरोपित के पास से तीन आधार कार्ड बरामद हुए हैं। इसमें एक निर्मल कुमार का असली आधार कार्ड था, जबकि दूसरा अभिषेक कुमार का मिला। तीसरे आधार कार्ड में अभिषेक ने निर्मल के आधार कार्ड पर अपनी फोटो लगाकर फर्जी तरीके से बनाया था।

आरोपित अभिषेक को परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार कर लिया। सिविल लाइंस थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानाचार्य छोटेलाल की तहरीर पर आरोपित अभिषेक कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी और परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा लिखा गया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।