Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद में एक-दूसरे को ही बदनाम करने की साज‍िश रच रहे सपा नेता, बातचीत का वीडियो वायरल

विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में समाजवादी पार्टी में शतरंज की तरह नेता अपने मोहरों का इस्तेमाल करके एक-दूसरे को बदनाम करने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। कोई टिकट का खेल बिगाड़ने में लगा है तो कुछ और कर रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Thu, 15 Jul 2021 04:50 PM (IST)
Hero Image
सपा नेताओं का एक और वीडियो वायरल।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में समाजवादी पार्टी में शतरंज की तरह नेता अपने मोहरों का इस्तेमाल करके एक-दूसरे को बदनाम करने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। कोई किसी के टिकट का खेल बिगाड़ने के लिए लगा है तो किसी को पैसे से इतना प्रेम है कि उसके आगे सब बेकार है। ऐसी ही एक कहानी को दर्शाता सपा नेताओं का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सपा का गढ़ कहे जाने वाले मुरादाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में समाजवादी पार्टी की जमकर फजीहत हुई है। चुनाव के बाद कमियों की समीक्षा करने के बजाय नेता एक-दूसरे को नीचा दिखाने में लगे हैं। कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में सम्भल रोड स्थित ताहरपुर गांव निवासी नावेद अहमद सपा के समर्थन से जिला पंचायत सदस्य चुने गए हैं। गांव के पास में ही उनका पेट्रोल पंप है। हाल ही में उनके पेट्रोल पंप के केबिन में बना एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कुंदरकी विधायक हाजी मुहम्मद रिजवान किसी से बात करते नजर आ रहे हैं। नावेद अहमद के चाचा हाजी मुहम्मद उवैद समेत कई लोग उनके साथ बैठे हैं। बातचीत में विधायक जिला पंचायत सदस्यों को हटाने की बात कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं और विपक्षियों के इस वीडियो पर तरह -तरह कमेंट आ रहे हैं। लेकिन, सच्चाई क्या है, यह तो विधायक या उनके साथ बैठे लोग ही जान सकते हैं। वीडियो वायरल करने में सपा के ही लोग शामिल हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव के पास मुरादाबाद की सभी बातें पहुंच रही हैं। उन्होंने यहां सभी नेताओं की कुंडली खंगालने के लिए अपनी गोपनीय टीम लगा रखी है। विधानसभा चुनाव के समय एक-दूसरे के खिलाफ सियासी खेल करने वालों पर कार्रवाई होनी तय मानी जा रही है।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से एक दिन पहले जिला पंचायत सदस्य नावेद अहमद के पेट्रोप पंप पर गया था। वहां नावेद को प्रस्ताव बनाने के लिए तैयार किया था। इसके बाद तत्कालीन जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव से सदस्यों को सुरक्षित स्थान ले जाने के लिए फोन पर बात कर रहा था। विरोधी उन्हें बदनाम करने के लिए तरह-तरह के षडयंत्र रच रहे हैं। विधानसभा चुनाव नजदीक है। हम सबको मिलकर रहने की जरूरत है।

हाजी मुहम्मद रिजवान, विधायक, समाजवादी पार्टी, कुंदरकी

मुझसे कुंदरकी विधायक की जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले कोई बात नहीं हुई। कुछ लोग बिना वजह पार्टी को कमजोर करने में लगे हैं। पता नहीं वह किससे बात कर रहे थे।

जयवीर सिंह यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष सपा

मैं विधायक के साथ अपने पेट्रोल पंप के केबिन में बैठा था। चुनाव के संबंध में चर्चा हो रही थी। यह तो विधायक ही बता सकते हैं, उनकी किससे बात हो रही थी। मुझे यह नहीं पता कि वह किससे बात कर रहे थे।

हाजी मुहम्मद उवैद, नावेद के चाचा

यह भी पढ़ें :-

Terrorists in UP : आतंक की राह पर न‍िकल रहे मुरादाबाद मंडल के युवक, खुफ‍िया एजेंस‍ियों की उड़ी नींद

Cartridge Scam : यूपी के चर्चित कारतूस घोटाले में एसटीएफ के हेड कांस्टेबल तलब, 30 को होगी सुनवाई

मुरादाबाद में 50 लाख रुपये के मुआवजे के लिए बना दी फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट, जांच में खुल गई पोल

युवक ने शादी करने के ल‍िए ल‍िया बड़ा फैसला, बहकावे में आकर क‍िया मतांतरण, 13 साल बाद भी है अकेला