Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News: ब्यूटी इंस्टिट्यूट में मतांतरण की मुहिम के लिए स्टूडेंट्स को उकसाया, संचालिका और पति को जेल

Moradabad Update News ब्यूटी इंस्टिट्यूट में हिंदू लड़कियों पर मुस्लिम लड़कों से दोस्ती का दवाब बनाने वाली इंस्टिट्यूट की संचालिका रक्षंदा खान और उनके पति अब सलाखाें के पीछे हैं। लड़कियों ने आरोप लगाए थे कि इंस्टिट्यूट में नकली प्रोडेक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। संचालिका कहती थी कि मुस्लिम लड़कों से दोस्ती करो और उनसे शादी करो हमेशा खुश रहोगी।

By Mohsin Pasha Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
लैक्मी एकेडमी की संचालक रक्षंदा खान और शाहबाज को गिरफ्तार करके जिला अस्पताल में मेडिकल कराने पहुंची पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। ब्यूटी इंस्टिट्यूट में मतांतरण की मुहिम चलाने और असली की जगह नकली प्रोडक्ट चेहरे पर लगवाकर प्रयोग कराने के आरोप में संचालिका रक्षंदा खान उर्फ सपना और उनके पति शाहनवाज खान को सिविल लाइंस पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भिजवा दिया। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में दोनों को कोर्ट में पेश किया गया।

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि 23 जुलाई को सिविल लाइंस थाने में एक लड़की ने सपना उर्फ मनी वर्मा उर्फ रक्षंदा खान और उसके पति शाहनवाज खान व एक अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। लड़की ने बताया कि वह कांठ रोड स्थित इंस्टिट्यूट में अन्य छात्र-छात्राओं के साथ मेकअप, हेयर ड्रेसिंग समेत अन्य कोर्स कर रही है।

इंस्टिट्यूट में प्रवेश के समय बताए थे नियम

इंस्टिट्यूट में एडमिशन लेते समय उन्हें बताया गया था कि यहां मीट-मछली का सेवन नहीं किया जाता है, लेकिन इंस्टीट्यूट में में मीट मछली खाया जा रहा है। इसके अलावा कलावा, सिंदूर, मंगलसूत्र पहनकर जाने पर उत्पीड़न किया जाता है। इंस्टिट्यूट के अंदर नमाज भी पढ़ी जाती है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: आगरा में आज भारी बारिश होगी या तेज धूप करेगी परेशान ? पढ़िए मौसम का ताजा अपडेट

ये भी पढ़ेंः Kanwar Yatra History: राेचक है यात्रा का इतिहास, पहले कांवड़िया थे रावण, प्रभु श्रीराम भी लाए थे कांवड़

छात्र-छात्राओं ने इंस्टीट्यूट की संचालिका पर आरोप लगाया कि वह हिंदू छात्राओं पर मुस्लिम लड़कों के साथ दोस्ती करने के लिए कहती है। इसके लिए दबाव भी बनाती है। इसके अलावा इंस्टिट्यूट में असली की जगह नकली प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं।

पति और पत्नी दोनों को जेल भेजा

सिविल लाइंस पुलिस ने लगाए गए आरोपों की जांच की। जांच में आरोप सही पाए गए हैं। इस मामले में शुक्रवार को पुलिस ने सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित पैसिफिक स्टार होम सोसायटी निवासी रक्षंदा खान और शाहनवाज खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। इन दाेनों की अन्य गतिविधियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

मीडिया से सामने नहीं लाई पुलिस

ब्यूटी इंस्टिट्यूट की संचालिका रक्षंदा खान और उनके पति की गिरफ्तारी करने के बाद पुलिस उन्हें मीडिया के सामने ही नहीं लगाई हालांकि अधिकतर ब्रीफिंग के समय अभियुक्त भी रहते हैं। शुक्रवार को इस मामले की बीफ्रिंग के समय दोनों आरोपित गायब थे। जिला अस्पताल में दोनों का मेडिकल कराया गया। इस दौरान किसी तरह उनके फोटो हो सके।