Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बच्चों ने AI त‍कनीक से महिला शिक्षक के बनाए आपत्तिजनक फोटो, सोशल मीडिया पर वायरल

यूपी के मुरादाबाद में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां एक स्कूल के कक्षा 9 के छात्रों ने अपनी महिला शिक्षक के आपत्तिजनक फोटो बनाए और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। छात्रों ने एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) तकनीक का इस्तेमाल करके ये फोटो बनाए। इस मामले में अब तक तीन छात्रों के नाम सामने आए हैं। महिला शिक्षक ने थाना सिविल लाइंस में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 29 Sep 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
स्कूल प्रबंधन ने छात्रों के आने पर रोक लगा दी है। जागरण

 जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। शहर के एक स्कूल के कक्षा नौ के छात्रों ने महिला शिक्षक के आपत्तिजनक फोटो एआइ (आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस) के माध्यम से तैयार कर लिए। इन्हें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। पहले दो बच्चों के नाम सामने आए थे। अब एक और बच्चा इसमें लिप्त मिला है। महिला शिक्षक ने थाना सिविल लाइंस में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने छात्रों के आने पर रोक लगा दी है।

महिला शिक्षक ने प्राथमिकी में कहा है कि यह बताने में अत्यंत पीड़ा हो रही है कि मेरे विद्यालय की कक्षा नौ के कुछ छात्रों ने सभी मर्यादाओं को लांघते हुए, एक शिक्षक की गरिमा को भंग करते हुए बहुत ही घिनौनी करतूत की है। मुझे दो छात्रों के बारे में पता चला जिन्होंने मेरी फोटो को एआइ के माध्यम से अश्लील बनाकर छात्रों के अलग-अलग समूहों में भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें-BHU के 11 विज्ञानियों पर भारत बायोटेक ने पांच करोड़ की मानहानि का किया दावा

इतना ही नहीं मेरे अलावा कुछ छात्राओं व अन्य महिला शिक्षकों को भी इस प्रकार से फोटो बनाने की धमकी दी गई है। जब से मुझे यह सब पता चला है, तब से मैं मानसिक तनाव से गुजर रही हूं। शिक्षक ने आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि विवेचना में तीसरे बच्चे का और नाम सामने आया है। अभी और भी जानकारी जुटाई जा रही हैं। अभिभावकों से भी बात की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-दोस्‍तों से बंधवाए हाथ-पैर, फ‍िर अपने ही पिता से मांगे 25 लाख

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें