Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद के स्‍कूलों में स्वेटर नहीं पहुंचे, अब जूते-मोजे और बैग देने की तैयारी

Sweater distribution in basic schools बेसिक स्‍कूलों के बच्‍चों को अभी तक स्‍वेटर नहीं म‍िल पाया है। जबक‍ि ठंड भी शुरू हो गई है। इस बीच शासन स्तर पर फिर से बच्चों को जूते- मोजे व स्कूल बैग देने की तैयारी शुरू हो गई है।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Sat, 21 Nov 2020 10:07 AM (IST)
Hero Image
शासन की ओर से टेंडर भी जारी हो चुका है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Sweater distribution in basic schools। बेसिक शिक्षा विभाग में बच्चों तक सहूलियत पहुंचाने के लिए शासन की ओर से एक के बाद एक योजनाएं चलाई जा रहींं हैं। लेकिन, अधिकारियों के ढीले रवैए के कारण समय से बच्चों तक को सुविधाएं नहीं पहुंच रहींं हैं। शुक्रवार को शासन की ओर से निर्धारित स्वेटर वितरण की समय सीमा समाप्त हो चुकी है। लेकिन अभी तक एक भी बच्चे तक स्वेटर नहीं पहुंचा है। अब इसके बाद विभाग के स्तर पर बच्चों को जूते मोजे और बैग वितरण की तैयारी की जा रही है। इसके लिए शासन की ओर से टेंडर भी जारी हो चुका है।

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से हर वर्ष बच्चों को निश्‍शुल्क स्वेटर बैग व जूते, मोजे आदि का वितरण किया जाता है। इस बार स्वेटर वितरण के लिए शासन की ओर से 20 नवंबर की समय सीमा निर्धारित की गई थी। लेकिन, मुरादाबाद में देरी से हुए टेंडर के कारण अभी तक एक भी बच्चे को स्वेटर नहीं मिला है और ठंड भी शुरू हो गई है। इस बीच शासन स्तर पर फिर से बच्चों को जूते- मोजे व स्कूल बैग देने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए शासन स्तर पर टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। फ‍िलहाल ठंड की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में स्‍वेटर न‍ म‍िलने से गरीब अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जल्द से जल्द बच्चों को स्वेटर वितरित करने के बाद जूते मोजे व बैग का वितरण भी किया जाएगा। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें