Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad: बिना सूचना रोकी जा रहीं ट्रेन, यात्रियों की शिकायत पर रेलवे बोर्ड ने जारी किए आदेश

रेलवे लाइन की मरम्मत करने के नाम पर ट्रेन बीच रास्ते में रोक दी जाती हैं। ऐसे में पहले से ही देरी से चल रही ट्रेन और लेट हो जाती हैं। यात्रियों की लगातार शिकायत के बाद रेलवे बोर्ड ने मामले से संबंधित आदेश जारी किया है।

By Pradeep K ChaurasiaEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 07 May 2023 02:01 PM (IST)
Hero Image
रेलवे लाइन की मरम्मत करने के नाम पर ट्रेन बीच रास्ते में रोक दी जाती हैं।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मालगाड़ी के संचालन से लगातार ट्रेनें देरी से चल रही हैं। रेलवे लाइन की मरम्मत करने के नाम पर ट्रेन बीच रास्ते में रोक दी जाती हैं। ऐसे में पहले से ही देरी से चल रही ट्रेन और लेट हो जाती हैं। यात्रियों की लगातार शिकायत के बाद रेलवे बोर्ड ने मामले से संबंधित आदेश जारी किया है।

इसमें कहा है कि रेललाइन की मरम्मत के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक ट्रेन संचालन बंद रखने के लिए जोनल मुख्यालय से अनुमति लेनी होगी। ट्रेन रोकने की सूचना भी पहले से ही यात्रियों को देनी होगी।

आपात स्थिति को छोड़कर बिना सूचना के मरम्मत के नाम पर ट्रेन संचालन बंद नहीं किया जाएगा।

रेल प्रशासन ने रेललाइन की मरम्मत के लिए नया तरीका खोज लिया है। बिना सूचना दिए बीच रास्ते में ट्रेनों को एक से दो घंटे रोक दिया जा रहा है।

निर्धारित समय से घंटों की देरी पर पहुंच रही ट्रेनें

काठगोदाम से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस रुद्रपुर सिटी से निर्धारित समय शाम 4:38 पर चली लेकिन रामपुर के पहले सूचना दिए बिना ही रेललाइन की मरम्मत शुरू कर दी गई। जिससे ट्रेन रामपुर 58 मिनट देरी से पहुंची।

इसी तरह से लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस, मुरादाबाद से निर्धारित समय से 2:58 घंटे देरी चली। रामपुर के पहले रेललाइन की मरम्मत के लिए ट्रेन को रोक दिया गया।

रामपुर से चलने के बाद रेललाइन की मरम्मत के लिए फिर से रोक गया। बरेली ट्रेन 4:03 घंटे देरी से पहुंची। मालगाड़ी के संचालन से 24 से अधिक ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ।

सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश कुमार ने बताया कि रेललाइन की मरम्मत व मालगाड़ी के संचालन से ट्रेनें लेट चल रही हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें