Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! रेलवे में भी होंगे तबादले, कर्मचारियों को अपने घर के पास काम करने का मिलेगा मौका

रेलवे ने कर्मचारियों को अपने घर के नजदीक जाने का मौका दिया है। इसके लिए आपसी सहमति से स्थानांतरण के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कर्मचारी अपने ईजीआरएस पर प्राथमिकी वाले मंडल के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। आवेदनों को एचआरएमएस पर दर्ज किया जाएगा और प्राथमिकता के आधार पर स्थानांतरण किया जाएगा। इससे कर्मचारियों को अपने मूल जनपद के नजदीक काम करने का अवसर मिलेगा।

By Tarun Parashar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 14 Sep 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
रेलवे कर्मचारियों को अपने घर के पास काम करने का मिलेगा अवसर - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। रेलवे कर्मचारियों को अपने घर के नजदीक जाने का रेलवे अवसर देने जा रहा है। इसके तहत अंतर रेलवे मंडल में कर्मचारियों से परस्पर सहमति के आधार पर स्थानांतरण के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आपसी सहमति के आधार पर स्थानांतरण होंगे।

कार्मिक विभाग की ओर से निकाले गए पत्र के अनुसार कैरिज एंड वैगन विभाग में कार्यरत कर्मचारी अगर किसी दूसरे मंडल में स्थानांतरण चाहते हैं तो वह अपने ईजीआरएस पर प्राथमिकी वाले मंडल के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। इन आवेदन को मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (एचआरएमएस) पर प्राथमिक रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा।

इसी प्रकार से अन्य मंडलों में भी किए जाने वाले आवेदन एचआरएमएस में दर्ज होंगे। इस प्रकार से मिले आवेदनों को प्राथमिकता के आधार आगे प्रेषित किया जाएगा। संबंधित विभागों के कर्मचारी अपने विभाग के किसी दूसरे मंडल में किसी कर्मचारी के स्थानांतरण लेने की दशा में इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। रेलवे में इससे संबंधित हर साल सैकड़ों आवेदन आते हैं।

अपने घर के पास काम करने का मिलेगा मौका

इससे कर्मचारियों को अपने मूल जनपद के नजदीक या अपने घर के पास भी काम करने का अवसर मिलता है। सभी आवेदन मिलने के बाद स्थानांतरण सूची बनाए जाने पर एचआरएमएस पर दर्ज आवेदनों को प्राथमिकता दी जाएगी। उरमू के मंडल मंत्री शलभ सिंह ने बताया कि इस व्यवस्था से उन लोगों को लाभ होगा, जो अपने गृह जनपद से सैकड़ों किमी दूर कार्य कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - 

'दूसरों का नहीं तो हमारा चबूतरा क्यों तोड़ा', बुलडोजर चलने पर उठा भेदभाव का मुद्दा; फिर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर