Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रमजीवी एक्सप्रेस की एसी बोगी में रोब के साथ बैठे दो युवक, TTE ने पूछा- सांसद कौन है? तो उड़ गई हवाइयां, फिर…

दिल्ली से राजगीर जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस में तैनात टीटीई हामिद अली ने एसी टू का चार्ट परीक्षण किया तो पाया कि ट्रेन में जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव के नाम पर तीन बर्थ आरक्षित है। बर्थ पर तीन के बजाय दो यात्री सफर कर रहे थे। दोनों से टिकट मांगा और पूछा कि सांसद कौन है इस पर दोनों ने बताया कि सांसद सफर नहीं कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Thu, 09 Nov 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
श्रमजीवी एक्सप्रेस की एसी बोगी में रोब के साथ बैठे दो युवक। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। सांसद पास से अपात्र के यात्रा करने का एक और मामला सामने आया है। श्रमजीवी एक्सप्रेस में टीटीई ने दो लोगों को पकड़ा, पहले दोनों ने विरोध किया, लेकिन नियम की जानकारी होते ही दोनों टिकट बनवा लिया।

जौनपुर के सांसद के नाम पर थी बर्थ

मंगलवार की शाम को नई दिल्ली से राजगीर जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस में तैनात टीटीई हामिद अली ने एसी टू का चार्ट परीक्षण किया तो पाया कि ट्रेन में जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव के नाम पर तीन बर्थ आरक्षित है। बर्थ पर तीन के बजाय दो यात्री सफर कर रहे थे। 

जुर्माना मांगा तो किया विरोध

दोनों से टिकट मांगा और पूछा कि सांसद कौन है, इस पर दोनों ने बताया कि सांसद सफर नहीं कर रहे हैं। इनके यात्रा पास पर सहयोगी के रूप से आरक्षण टिकट लिया है। टीटीई ने दोनों से जुर्माना मांगा तो विरोध किया। 

टीटीई ने नियम बताया तो बनवाया टिकट

टीटीई ने नियम बताया कि सांसद के ट्रेन में सफर करते समय ही दो सहयोगियों को यात्रा करने की अनुमति है। सांसद के नहीं होने पर बिना टिकट यात्रा करना माना जाता है। दोनों ने 3,640 रुपये जुर्माना देकर नई दिल्ली से लखनऊ तक का टिकट बना लिया है।

पिछले दिनों ही पकड़े गए थे 6 लोग

गौरतलब है कि पिछले दिनों राप्ती गंगा एक्सप्रेस में गोरखपुर से हरिद्वार तक तीन सांसदों के नाम से बर्थ आवंटित थी, जिसमें छह लोग सवार थे। रेलवे बोर्ड की एंटी फ्रॉड टीम ने आरोपियों को पकड़ा था। 

इसके बाद रेल प्रशासन से ट्रेन में ड्यूटी करने वाले सभी टीटीई को आदेश दिया है कि सांसद के नाम से आरक्षित बर्थ पर यात्रा करने वाले यात्रियों के टिकट की चेकिंग करे। सांसद नहीं होने पर यात्रा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।

यह भी पढ़ें: नौचंदी एक्‍सप्रेस में TTE का र‍िश्वत लेते वीड‍ियो वायरल, सीनियर डीसीएम ने क‍िया सस्‍पेंड; जांच के आदेश

यह भी पढ़ें: Azam Khan : आजम खां के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण में सुनवाई टली, जानें क्‍या रही वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर