Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोरोना की बंदिशों को हराकर UP Board 2022 के छात्रों ने भरी हौसले की उड़ान, परिणाम आते ही खिली मुस्कान

UP Board Result 2022 उप्र बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित होने के साथ ही छात्र-छात्राओं ने हौसले की उड़ान भरी। कोरोना काल में आनलाइन पढ़ाई के लिए किसी के पास एंड्राइड फोन नहीं था तो बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों में छात्र नेटवर्क की समस्या से जूझते रहे।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Sun, 19 Jun 2022 12:58 PM (IST)
Hero Image
UP Board Result 2022 : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम के बाद घर से लेकर स्कूलोंं तक छाई खुशी

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Board Result 2022 : उप्र बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित होने के साथ ही छात्र-छात्राओं ने हौसले की उड़ान भरी। कोरोना काल में आनलाइन पढ़ाई के लिए किसी के पास एंड्राइड फोन नहीं था तो बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों में छात्र नेटवर्क की समस्या से जूझते रहे। सत्र देर से शुरू होने के कारण कोर्स पूरा होने की चुनौतियां भी झेलीं। यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राओं का परिणाम आया तो उन्होंने खुशी से उछल पड़े।

शनिवार को परिणाम आने से पहले छात्र-छात्राओं की धड़कन बढ़ गई थीं। परिणाम आने पर घर से स्कूल तक खुशियां छाई रहीं। दोस्तों को गले लगाया, हाथ मिलाया, एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं। स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों अपने गुरुजनों और प्रधानाचार्य को मिष्ठान खिलाया। इससे बड़ा खुशी का दिन क्या हो सकता है कि हाईस्कूल पास कर एक सीढ़ी आगे बढ़े तो इंटरमीडिएट उत्तीर्ण कर करियर बनाने के लिए विश्वविद्यालय और कालेज की पढ़ाई की राह पर बढ़ेंगे।

इस खुशी में छात्र-छात्राओं ने रेस्टोरेंट, मूवी, आइसक्रीम पार्लर का प्लान बनाया तो कोई नैनीताल, मसूरी घूमने का प्लान करके चुके थे। माता-पिता के साथ मंदिरों में माथा टेका और बड़ों व गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। अभी तक वह परिणाम आने का इंतजार कर रहे थे। परिणाम से पहले स्वाभाविक रूप से मानसिक तनाव रहता है। चित्रगुप्त इंटर कालेज, एसडीएम इंटर कालेज लाइनपार, सरस्वती विद्या मंदिर गुलाबबाड़ी, साहू रमेश कुमार कन्या इंटर कालेज समेत कई स्कूलों में छात्र-छात्राएं पहुंचे। एक दूसरे के अंक जानने की होड़ लगी रही।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर