Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद के लोगों से बोले, मकान बन गया कोई दिक्कत तो नहीं आयी

प्रधानमंत्री आवास योजना शहर के तहत सोमवार को सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। एनआइसी में छह लाभार्थियों से मुख्यमंत्री ने व्यवस्था के बारे में पूछा। कांठ रोड की रहने वाली मऊ गांव की रहने वाली किरन से सीएम बोले तुम्हारा मकान बन गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Tue, 31 Aug 2021 02:48 PM (IST)
Hero Image
मुरादाबाद के छह लाभार्थियों का मुख्यमंत्री से हुआ सीधा संवाद।

मुरादाबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना शहर के तहत सोमवार को सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। एनआइसी में छह लाभार्थियों से मुख्यमंत्री ने व्यवस्था के बारे में पूछा। कांठ रोड की रहने वाली मऊ गांव की रहने वाली किरन से सीएम बोले, तुम्हारा मकान बन गया। तुम्हे कोई दिक्कत तो नहीं हुई। किसी कर्मचारी ने कोई पैसा तो नहीं मांगा है। इतना सुनने के बाद किरण बोलीं, मुझे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने सीएम का हाथ जोड़कर धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत लाभार्थियों के बैंक खातों में एक क्लिक के माध्यम से धनराशि अन्तरित की। यह धनराशि लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण घटक के तहत लाभार्थियों के खातों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय किस्त की धनराशि के रूप में ट्रांसफर की गयी है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के सभी जरूरतमंद परिवारों को आवास मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत सहायता दी जा रही है। योजना के तहत तीन किस्तों में 2.5 लाख रुपये की धनराशि दी जा रही है।

इसमें से 1.5 लाख रुपये केंद्र सरकार द्वारा एक लाख रुपये राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के सभी लाभार्थी योजना के तहत प्राप्त होने वाली धनराशि का इस्तेमाल आवास निर्माण हेतु ही करें। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की लाभार्थी नगर निगम मुरादाबाद की किरन, प्रयागराज की सुशीला, झांसी की रेशमा खातून से संवाद किया। इसमें महापौर विनोद अग्रवाल, जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, नगर आयुक्त संजय चौहान, एडीएम संजय चौहान, एडीएम प्रशासन सुरेंद्र सिंह आदि अधिकारी रहे।

नोएडा में तिरंगा यात्रा निकालेगी आम आदमी पार्टी : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लखनऊ और आगरा के बाद नोएडा में भी तिरंगा यात्रा निकालेंगे। मुरादाबाद के कार्यकर्ता भी तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए जा रहे हैं। सम्भल रोड बाईपास पर पंडित नंगला स्थित आम आदमी के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें एक सितंबर को आप की नोयडा में होने वाली तिरंगा यात्रा की तैयारी को लेकर चर्चा हुई। प्रदेश पदाधिकारियों, विधानसभा प्रभारियों, जिला कमेटी एवं समस्त प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों समेत क़रीब 300 लोगों ने तिरंगा यात्रा में शामिल होने जाने के लिए कहा है।

जिलाध्यक्ष जाबिर हुसैन ने सभी कार्यकर्ताओं को उनकी ज़िम्मेदारियां सौंपी। बैठक में कुंदरकी विधानसभा से आए छोटे खां और उनके साथियों को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। बैठक में हसीन अहमद, राशिद सैफी, जाबिर हुसैन, सुशील शुक्ला, ममता गुप्ता, सायमा निकहत, आसमा परवीन, जहां आरा, डा. आरिफ, नाजिम खान, आसिफ सैफी, मुहम्मद आसिम आदि मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें