Move to Jagran APP

जनरल की टिकट पर स्लीपर में सफर कर रहे यात्री ने टीटीई को पीटा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : नौचंदी एक्सप्रेस में जनरल टिकट पर स्लीपर कोच में सफर कर रहे या

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 02:38 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 02:38 AM (IST)
जनरल की टिकट पर स्लीपर में सफर कर रहे यात्री ने टीटीई को पीटा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

नौचंदी एक्सप्रेस में जनरल टिकट पर स्लीपर कोच में सफर कर रहे यात्री पर जुर्माना लगाना टीटीई को भारी पड़ गया। यात्री ने टीटीई को जमकर पीटा और लहूलुहान कर दिया। मुरादाबाद पहुंचने पर जीआरपी ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया।

सहारनपुर से चलकर इलाहाबाद जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में रविंद्र कुमार शर्मा चेकिंग कर रहे थे। एस-9 कोच में बर्थ पर सो रहे यात्री से टिकट मांगी तो उसने जनरल का टिकट दिखाया। इसके बाद उन्होंने उसे जनरल कोच में जाने को कहा। ट्रेन रुकने पर यात्री नीचे उतर गया। कुछ देर बाद जब गजरौला के नजदीक दोबारा टिकट चेक करते हुए कोच में पहुंचे तो वही यात्री बर्थ पर सोते हुए मिला। इस बार उन्होंने उस पर जुर्माना लगाने के लिए ईएफटी निकाली तो वह उनसे भिड़ गया। पहले बहस हुआ फिर यात्री ने मारपीट शुरू कर दी। इसमें टीटीई के गंभीर चोट आईं और वह लहूलुहान हो गए। यात्रियों की मदद से आरोपित यात्री को पकड़ लिया गया। उन्होंने कंट्रोल रूम को सूचना दी। मुरादाबाद पहुंचने पर जीआरपी ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ टीटीई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यात्री ने अपना नाम अमित हुंडिया निवासी सहारनपुर बताया।

ट्रेनों में नहीं सुरक्षा के इंतजाम

ट्रेनों में सफर करना खतरे से खाली नहीं है। क्योंकि ट्रेनों में सुरक्षा के नाम पर कुछ नहीं है। कहने के लिए जीआरपी की ट्रेनों में ड्यूटी रहती है लेकिन अक्सर वह घटना के समय गायब रहते है और जब वारदात हो जाती है तब मौके पर पहुंचे है। इसी लापरवाही के चलते ट्रेन में यात्रा अब सुरक्षित नही रहा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.