Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth पर पत्नी ने नहीं रखा व्रत, स‍िपाही पत‍ि ने दे दी जान; रात के ढाई बजे पहुंची पुल‍िस तो द‍िखा ऐसा मंजर

मुरादाबाद में करवाचौथ की रात एक सिपाही का पत्नी से विवाद फोन पर व‍िवाद हो गया। पत्नी ने व्रत भी नहीं रखा था। दोनों के बीच फोन पर हुई बातचीत के दौरान पत्नी ने कुछ ऐसा बोल दिया कि सिपाही ने एके-47 से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। रात करीब ढाई बजे सूचना मिलने पर नागफनी पुलिस और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 02 Nov 2023 09:06 PM (IST)
Hero Image
करवाचौथ पर पत्नी से फोन पर बातचीत के बाद स‍िपाही पत‍ि ने दी जान।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद में सीओ कोतवाली के हमराह सिपाही का पत्नी से विवाद चल रहा था। करवाचौथ पर पत्नी ने व्रत नहीं रखा। बुधवार देर रात दोनों के बीच फोन पर हुई बातचीत के दौरान पत्नी ने कुछ ऐसा बोल दिया कि सिपाही ने एके-47 से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। रात करीब ढाई बजे सूचना मिलने पर नागफनी पुलिस और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मुजफ्फरनगर के सिखेड़ा क्षेत्र के गांव मोघपुर निवासी पवन कुमार हापुड़ में पुलिस विभाग में तैनात हैं। पवन कुमार ने बताया कि बेटा अजीत कुमार सिपाही था। उसकी तैनाती पुलिस लाइंस मुरादाबाद में थी। पुलिस लाइंस से सीओ कोतवाली देश दीपक सिंह के हमराह की ड्यूटी कर रहा था। डेढ़ साल पहले ही अजीत कुमार की शादी हुई थी। वह नागफनी थाना क्षेत्र के शिव विहार में पत्नी चंचल के साथ किराए के मकान में रह रहा था। पत्नी से उसका आए दिन विवाद रहता था।

नौ महीने से अलग रह रही थी पत्नी

नौ महीने पहले पत्नी सामान लेकर मायके चली गई थी। वह तलाक लेने की धमकी देती थी और अजीत कुमार के साथ रहने से मना कर दिया। इसे लेकर वह तनाव में रहता था। बुधवार रात वह ड्यूटी खत्म करने के बाद करीब 11 बजे अपने कमरे पर आ गया था। पुलिस के मुताबिक, ड्यूटी से आने के बाद उसने अपनी पत्नी से फोन पर बात की। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई। पत्नी ने करवाचौथ का व्रत भी नहीं रखा। साथ ही फोन पर कुछ ऐसा बोल दिया कि जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सका। आवेश में आकर उसने एके-47 से गर्दन पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें: Karva Chauth के ल‍िए ज‍िन रुपयों को एक महीने से जोड़ रही थी पत्नी, उन पैसों की शराब पी गया पत‍ि, फ‍िर...

कमरे में खून से लथपथ पड़ा था स‍िपाही का शव

रात करीब ढाई बजे पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। कमरे में जाकर देखा तो सिपाही का शव खून से लथपथ पड़ा था। देर रात को ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मृतक के स्वजन को भी सूचना देकर बुला लिया गया। पिता पवन कुमार ने बताया कि बेटा पत्नी चंचल और सास-ससुर के उत्पीड़न से तनाव में था। इसी से तंग आकर आत्महत्या की है। वह अजीत को तलाक लेने की धमकी दे रही थी।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ पर टूटा पत्नी का दिल तो हो गई अनहोनी, छुट्टी नहीं मिलने के कारण घर नहीं लौट पाया था पति

पुल‍िस ने क्‍या कहा?

एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि पत्नी से विवाद होने के कारण सिपाही ने एके-47 से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। तहरीर आने पर मामले में प्राथमिकी दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।