Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Roadways: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के चालक और परिचालकों की बल्ले-बल्ले, दिवाली पर मिलेगा विशेष आर्थिक लाभ

दीपावली पर चालक व परिचालक को विशेष आर्थिक लाभ मिलने वाला है। रोडवेज प्रबंधन ने कम संसाधनों में अधिक यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने की योजना बनाई है। माना जा रहा है कि यह योजना सफल होगी और यात्रियों को सुविधा मिलेगी। पिछले साल तक दीपावली स्पेशल बस का संचालन करने पर चालक व परिचालक को तीन हजार रुपये अतिरिक्त राशि दी जाती थी।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Thu, 09 Nov 2023 04:54 PM (IST)
Hero Image
UP Roadways: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के चालक और परिचालकों की बल्ले-बल्ले।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। दीपावली पर चालक व परिचालक को विशेष आर्थिक लाभ मिलने वाला है। रोडवेज प्रबंधन ने कम संसाधनों में अधिक यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने की योजना बनाई है। 

माना जा रहा है कि यह योजना सफल होगी और यात्रियों को सुविधा मिलेगी। पिछले साल तक दीपावली स्पेशल बस का संचालन करने पर चालक व परिचालक को तीन हजार रुपये अतिरिक्त राशि दी जाती थी। रोडवेज मुख्यालय ने इस बार इस राशि को बढ़ाकर 44 सौ रुपये कर दी है। 

55 पैसे प्रति किमी पर मिलेगी अतिरिक्त राशि

एक दिन में तीन सौ किमी से अधिक बस चलाने वाले चालक व परिचालक को 55 पैसे प्रति किमी अतिरिक्त राशि का भुगतान किया जाएगा। अतिरिक्त राशि देने से चालक व परिचालक अधिक फेरा लगाएंगे। 

इसके अलावा, बसों की मरम्मत करने वाले कर्मचारी को भी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। पुराने बसों को कंडम घोषित करने के बाद प्रदेश भर में रोडवेज के पास बसें कम हो गई हैं। मुरादाबाद में पांच सौ बसें के स्थान पर साढ़े तीन सौ बसें रह गई हैं। 

दस नवंबर से 20 नवंबर तक दीपावली व छठ पूजा स्पेशल बस का संचालन किया जाएगा। बसों की कमी को पूरी करने के लिए बसों का फेरा बढ़ाया जाएगा। इसके लिए चालक व परिचालक को विशेष आर्थिक लाभ दिया जाएगा।

-नरेश कुमार गुप्ता, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (मुरादाबाद डिपो)।

रोडवेज प्रबंधन ने तैयार की नई योजना

लंबे समय से परिचालक की भर्ती भी नहीं हुई है। ऐसे में मंडल में चार सौ परिचालक की आवश्यकता है। दीपावली व छठ पूजा में जाने वालों यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए रोडवेज प्रबंधन ने नई योजना तैयार की है। इसके लिए वर्तमान बसों के फेरा बढ़ाकर बसों की कमी को दूर करने की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Railway News: गोरखपुर से टनकपुर और काठगोदाम तक शुरू होगी रेल सेवा, नए मार्ग से आसान होगी पहाड़ों की यात्रा

यह भी पढ़ें: Yogi Cabinet: अयोध्या में योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब यूपी में जल परिवहन होगा सस्ता; पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर