Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: मुरादाबाद में बिजली कटौती ने किया बेहाल, पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग: बिना नहाए स्कूल गए बच्चे

मुरादाबाद में स्मार्ट सिटी के काम के नाम पर लिए जा रहे शटडाउन में मनमानी से लोग परेशान हैं। निर्धारित समय से दो घंटे अधिक का शटडाउन लिया जा रहा है। बिजली कटौती से पानी की समस्या हो रही है। तहसील स्कूल फीडर पर सुबह चार बजे से सात बजे तक का शटडाउन दिया गया था लेकिन कई घंटे तक सप्लाई बंद रही।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:17 AM (IST)
Hero Image
शटडाउन के नाम पर घंटों बत्ती गुल, लोग परेशान। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। स्मार्ट सिटी के काम के नाम पर लिए जा रहे शटडाउन में भी मनमानी की जा रही है। निर्धारित समय से दो घंटे अधिक का शटडाउन लिया जा रहा है। शहर के दौलत बाग बिजली उपकेंद्र के बंगला गांव, तहसील स्कूल फीडर पर बिजली बंद होने से सैकड़ों परिवार पानी की समस्या से जूझ रहे हैं।

दौलत बाग बिजली उपकेंद्र पर बिजली आपूर्ति की स्तिथि बहुत खराब है। प्लांड शट डाउन के बाद भी घंटों के लिए बिजली आपूर्ति ठप हो रही है। तहसील स्कूल फीडर सुबह चार बजे से सुबह सात बजे तक का शट डाउन का समय दिया गया था। अब तक वहां बिजली आपूर्ति नहीं दी गई। लोगों के घरों में पानी नहीं भर पा रहा। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं।

तीन दिन से इस इलाके में जूझ रहे लोग

पिछले तीन दिन से तहसील स्कूल फीडर की यही स्थिति है। जबकि इस फीडर को रेती स्ट्रीट के फीडर से जोड़ा जा सकता है। बिजली उपकेंद्र के अवर अभियंता उपभोगताओं की कॉल भी रिसीव नहीं कर रहे हैं। बार−बार बिजली कटौती से लोगों के इन्वर्टर भी ठीक से चार्ज नहीं हो पा रहे हैं।

बिजली अधिकारी सुबह में नहीं उठा रहे फ़ोन

दौलतबाग बिजली उपकेंद्र की स्तिथि यह है कि सुबह में शटडाउन के बाद भी कटौती की जा रही है। हालात यह हैं कि सीयूजी नम्बर भी नहीं उठाए जा रहे हैं। उपभोक्ता भी परेशान हैं। 

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: आगरा में गरज के साथ बौछार के आसार, अगले 24 घंटे में तेजी से बदलेगा यूपी में मौसम

ये भी पढ़ेंः UP News: जूस में थूक मिलाकर बेचने वाले युवक आसिफ को पुलिस ने पकड़ा, हिंदू संगठनों की रासुका लगाने की मांग

बिना नहाए स्कूल भेजने पड़ रहे बच्चे

सुबह में बत्ती गुल होने की वजह से घरों की पानी की टंकियां भी खाली हो रहीं हैं। बच्चों को बिना नहलाए ही स्कूल भेजा जा रहा है। इसके अलावा किचन भी ठप हो चुका है। वहीं दफ्तर जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम में उमस होने से लगातार पंखाें का सहारा लोगों को लेना पड़ रहा है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें