Move to Jagran APP

UP Police : अब ईमानदारी से काम नहीं करने वाले थानेदारों की छिनेगी कुर्सी, SSP ने दिया एक महीने का समय

UP Police बैठक में बोलते हुए एसएसपी ने कहा कि अफसर रात को सड़कों पर निकलें। छोटे विवादों को गंभीरता से लेकर काम करें। थानों में आने वाले लोगोंं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। एसएसपी ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ जो अपराध बनता है उसमें कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराध पर सख्ती से लगाम लगाए।

By Mohsin Pasha Edited By: Mohammed Ammar Published: Sun, 30 Jun 2024 02:56 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 02:56 PM (IST)
अपराधियों की नकेल कसने को बनेगा क्रिमनल ट्रैकिंग सेल

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। एसएसपी सतपाल अंतिल ने पुलिस लाइन सभागार में थाना प्रभारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर अपने काम करने का तरीका समझा दिया।

उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारियों के पास सिर्फ एक महीने का समय है। काम करके अपनी परफारमेंस दिखाएं। किसी को भी कहीं से सिफारिश कराने की जरूरत नहीं है। काम नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी। जनसुनवाई में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कप्तान बोले- इस तरह की शिकायतें मेरे पास नहीं आना चाहिए

एसएसपी ने कहा कि जनसुनवाई को गंभीरता से लें। थानों में सुनवाई नहीं हो रही। इस तरह की शिकायत मेरे पास नहीं आनी चाहिए। शरीफ व्यक्ति किसी के दबाव में जेल नहीं जाएगा।

एनसीआर का खेल करने वाले थाना प्रभारियों को अपने काम का तरीका बदलना होगा। नहीं बदलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। लूट, डकैती, नकबजनी, वाहन चोरी आदि सभी तरह के अपराधों का डाटा तैयार होगा। अपराधियों का सत्यापन होना है। गुंडों पर कठोरतम कार्रवाई की जानी है।

विवाद होने पर दोनों पक्षों को बैठाकर बात करें प्रभारी- एसएसपी

जमीन संबंधी प्रकरणों के लिए सेल का गठन हुआ है। सेल की समीक्षा होगी। मोहर्रम आने वाले हैं। इस दौरान ताजियों के जुलूस निकलते हैं। इनके अलावा अन्य कार्यक्रम में होते हैं।

अभी से सभी थाना प्रभारी देख लें कि कहीं कोई विवाद तो नहीं है। विवाद होने पर दोनों पक्षों को बैठाकर बात करें। उन्होंने अधिकारियों को भी ठीक से काम करने के लिए कहा। बैठक में एसपी देहात संदीप कुमार मीना, एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद गंगवार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Bareilly Shootout : बरेली गैंगवार कांड में 21 और आरोपियों के मुकदमे में खुले नाम, सीओ ने बताई यह बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.