Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajdhani Express : ब्रांडेड अटैची के साथ राजधानी एक्सप्रेस में कर रहे थे सफर, पुलिस ने खुलवाई अटैची तो यात्रियों की निकल गई चीख

बिहार में शराब बंदी होने क कारण हरियाणा से सस्ती शराब ले जाकर प्रदेश में बिक्री की जाती है। हरियाणा की सीमा से ट्रेन निकलते ही जीआरपी व आरपीएफ चेकिंग करती है। इसमें बड़ी संख्या में तस्कर गिरफ्तार हुए हैं। बिहार के तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए अंबाला से शराब खरीदने के बाद महंगी टैक्सी से अंबाला से मुरादाबाद पहुंचते हैं।

By Pradeep K Chaurasia Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 27 Feb 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
राजधानी एक्सप्रेस यात्री बनकर शराब ले जाते तीन तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : बिहार के शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए लग्जरी कार व राजधानी एक्सप्रेस में सफर करते हैं। जीआरपी ने हरियाणा की शराब की 74 बोतलों के साथ राजधानी में सवार हो रहे तीन को तस्करों को गिरफ्तार किया है।

बिहार में शराब बंदी होने क कारण हरियाणा से सस्ती शराब ले जाकर प्रदेश में बिक्री की जाती है। हरियाणा की सीमा से ट्रेन निकलते ही जीआरपी व आरपीएफ चेकिंग करती है। इसमें बड़ी संख्या में तस्कर गिरफ्तार हुए हैं। बिहार के तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए अंबाला से शराब खरीदने के बाद महंगी टैक्सी से अंबाला से मुरादाबाद पहुंचते हैं। अच्छे कपड़े व ब्रांडेड अटैची में शराब रखकर चलते हैं।

मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ते समय राजा बाबू निवासी चकिया जिला मोतीहारी, अनिल कुमार निवासी कुटुआ जिला पूर्वी चंपारण और दीपक कुमार निवासी चकिया जिला मोतीहारी बिहार को हिरासत में लिया। तीन के पास राजधानी एक्सप्रेस में एसी टू में आरक्षित टिकट थी। तीनों के पास तीन अटैची व दो बैग थे। जांच करने पर हरियाणा में निर्मित शराब की 74 बोतल बरामद की।

जीआरपी इंस्पेक्टर राजन शर्मा ने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत 88 हजार रुपये से अधिक है। आरोपितों ने बताया कि बिहार में इस शराब की तीन लाख रुपये के अधिक में बिक्री करते। तीनों को जेल भेज दिया गया है।