Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में लॉटरी के जरिए मिल रहे हैं प्लॉट, किस्तों में जमा करनी होगी रकम- इस तरह करना होगा आवेदन

Moradabad Development Authority मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की अमृत कुंज योजना में 112 60 और 40 मीटर के 175 प्लाट हैं। नया मुरादाबाद के सेक्टर-16 के समृद्धि विहार में 80 दो मंजिला आवास हैं। इन दो आवासीय योजनाओं के लिए एमडीए ने बुकिंग खोली थी। इसके अलावा दो योजनाएं कामर्शियल थीं। सभी योजनाओं के लिए एमडीए को 433 आनलाइन आवेदन मिले हैं।

By Mohsin Pasha Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 15 Jan 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में लॉटरी के जरिए मिल रहे हैं प्लॉट, किस्तों में जमा करनी होगी रकम

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : एकता विहार दक्षिणी की अमृतकुंज योजना में एमडीए का प्लाट खरीदकर घर बनाने के लिए अब अधिक समय इंतजार नहीं करना होगा। 16 जनवरी को आपत्तियां मांगने का अंतिम दिन है। इसके बाद इसी महीने लाटरी के माध्यम से प्लाटों को आवंटित कर दिया जाएगा। लाटरी के बाद भी अमृतकुंज कालोनी में आरक्षण कोटे के करीब 35 प्लाट बच जाएंगे। इसके बाद उनकी फिर से बुकिंग खोली जाएगी।

433 लोगों ने किया था ऑनलाइन आवेदन

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की अमृत कुंज योजना में 112, 60 और 40 मीटर के 175 प्लाट हैं। नया मुरादाबाद के सेक्टर-16 के समृद्धि विहार में 80 दो मंजिला आवास हैं। इन दो आवासीय योजनाओं के लिए एमडीए ने बुकिंग खोली थी। इसके अलावा दो योजनाएं कामर्शियल थीं। सभी योजनाओं के लिए एमडीए को 433 आनलाइन आवेदन मिले हैं। आवेदनों की छंटनी का काम पूरा करके आपत्तियां मांगी गयी हैं।

किस्तों में देनी होगी प्लॉट की रकम

आपत्तियों का निस्तारण होते ही लाटरी की तिथि घोषित हो जाएगी। आरक्षण कोटे के आवेदन बहुत कम आए हैं। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के अलावा सांसद और विधायकों के कोटे से भी प्लाटों की बुकिंग नहीं हुई है। जिन प्लाटों के लिए आवेदन नहीं आए हैं, उनकी संख्या करीब 35 है। इनकी फिर से बुकिंग खोलकर नए सिरे से फिर आवेदन मांगे जाएंगे।

लाटरी निकलने के बाद प्लाटों का आवंटन होगा। आवंटन के समय बीस प्रतिशत धनराशि जमा करनी होगी। धनराशि जमा होने के बाद आवंटी को कब्जा मिल जाएगा। बाकी 70 प्रतिशत धनराशि किश्तों में देनी होगी। आवंटी सभी धनराशि एक बार में भी जमा कर सकते हैं। संपत्ति अधिकारी आरआरपी सिंह ने बताया कि जल्द की लाटरी की तिथि घोषित होगी। इसके बाद आवंटन की कार्रवाई पूरी हो जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें