Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad: रेलवे स्टेशन की AC वेटिंग रूम की महिला अटेंडेंट ने सफाईकर्मी को पीटा, CCTV में कैद; SC-ST Act में FIR

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक घटना प्रकाश में आया है। यह मामला मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के एसी प्रतिक्षालय में शौचालय को लेकर है। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के एसी प्रतीक्षालय में रविवार को विमला मिश्रा की ड्यूटी थी। इस दौरान एक महिला ने शौचालय बंद होने की शिकायत की। शिकायत पर जब विमला गई तो देखा की एक सफाई कर्मी अंदर से शौचालय बंद किया हुआ था।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 22 Jul 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
सफाईकर्मी से मारपीट करने पर मामला दर्ज (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। रेलवे स्टेशन के एसी वेटिंग रूम में महिला अटेंडेंट और सफाई कर्मचारी के बीच विवाद हो गया। विवाद के दौरान भड़की महिला कर्मी ने सफाई कर्मचारी के साथ मारपीट की। सफाई कर्मचारी के साथ मारपीट की घटना के बाद इकट्ठा हुए सफाई कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया। जीआरपी ने महिला कर्मी के विरुद्ध मारपीट और एससी, एसटी एक्ट में प्राथमिकी दर्ज की है।

महिला ने की शौचालय बंद होने की शिकायत

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के एसी प्रतीक्षालय में रविवार को विमला मिश्रा की ड्यूटी थी। इस दौरान एक महिला ने शौचालय नहीं खुलने की शिकायत की। विमला मिश्रा ने शौचालय में जाकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था और उसमें प्राइवेट कंपनी का सफाई कर्मचारी अमित अंदर सफाई कर रहा था। इसके बाद विमला भड़क गईं।

जानबूझ कर शौचालय बंद करने का आरोप

उन्होंने सफाई कर्मचारी पर जानबूझकर दरवाजा बंद करने और महिलाओं से वसूली किए जाने का आरोप लगाया। दोनों के बीच बहस होने लगी तो विमला मिश्रा ने सफाई कर्मचारी को पीट दिया।

सीसीटीवी में कैद हुई मारपीट की घटना

घटना के बाद कंपनी के अन्य सफाई कर्मचारी वहां एकत्रित हो गए हो गए और जीआरपी में जाकर महिला कर्मी के विरुद्ध तहरीर दी। मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

जीआरपी ने सफाई कर्मी अमित की तहरीर पर महिला रेल कर्मी के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट और मारपीट करने पर प्राथमिकी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें- दुकानों पर नाम: मुरादाबाद में जरीफ की पहल, जूस के ठेले पर नेम प्लेट नहीं फ्लैक्सी लगवाई, कहा- सरकार का आदेश मंजूर

यह भी पढ़ें- अपने अनूठी पहल से पुराने कानूनी विवादों का निपटारा कर रही हैं IPS अनुकृति शर्मा, लोग बुलाते हैं पुलिस दीदी