Move to Jagran APP

आवारा घूम रहा था युवक, पुलिस को हुआ शक, तलाशी में मिली चीजें देख पुलिसकर्मी भी हैरान

मुरादाबाद में पुलिस ने एक आवारा घूम रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया। युवक के पास 25 लाख रुपये के आभूषण के साथ ढाई लाख रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस ने युवक को स्मैक तस्कर होने के शक में पकड़ा था जिसकी तलाशी में स्मैक के साथ अन्य चीजें भी मिली। पुलिस के अनुसार आरोपी अपने साथियों के साथ अन्य राज्यों से चोरी का सामान लाकर यहां बेचता था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 23 Jul 2024 10:09 PM (IST)
Hero Image
आवारा घूम रहे युवक से 25 लाख रुपये के आभूषण के साथ ढाई लाख रुपये बरामद।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। कांवड़ यात्रा को लेकर जिले के प्रमुख मार्गों पर पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। दूसरे राज्यों से चोरी करके माल लाने वालों पर पुलिस की निगाह है। फकीरपुर में गश्त के दौरान संदिग्ध स्थिति घूमते हुए आवारा दिखने वाले युवक को रोका। पुलिस को उसकी तलाशी में 25 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर, ढाई लाख रुपये नकद और 40 ग्राम स्मैक बरामद हुई।

यह है पूरा मामला

सिविल लाइंस के फकीरपुरा पुलिस चौकी के पास आदर्श कॉलोनी के रहने वाले अमित को पुलिस ने स्मैक बिक्री के शक में रोक लिया था। तलाशी में उसके पास से बरामद माल को देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। 

उसके पास से 40 ग्राम स्मैक तीन गले के हार, दो कंगन, तीन लॉकेट-चैन, दो लॉकेट, एक चेन, 13 अंगूठी, छह जोड़ी कान के झुमके, एक जोड़ी कान के टॉप्स, एक जोड़ कान की बाली, एक नथ, चांदी की चार जोड़ी पाजेब, पांच जोड़ी बिछवा, एक सिक्का, दो लाख 64 हजार 100 रुपये बरामद किए। 

पुलिस ने अमित को गिरफ्तार करने के साथ ही प्राथमिकी दर्ज की है। इसके अन्य साथी अरविंद, सुमन का नाम चरस की खरीद को लेकर बताया है। अमित एवं उसके साथी दूसरे राज्यों से चोरी का माल लाने के बाद अमित, अरविन्द, सुमन को देते थे। ये तीनों चोरी के माल को अनजान लोगों को बेचकर रुपये बांट लेते थे। 

पुलिस के मुताबिक, यह सभी शातिर हैं। इनके पास से 25 लाख के जेवर, दो लाख 64 हजार 100 रुपये और 80 हजार की स्मैक बरामद हुई है। पूछताछ में बताया कि अमित चोरी करने के बाद अरविंद और सुमन माल को बेचने का काम करते थे। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि चोरी करने वालों की सूची बनाई जा रही है। दूसरे राज्यों से चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद यहां माल को ठिकाने लगाया जा रहा था। अभी और जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई! पेपर आउट करने वाले 23 अपराधियों पर लगा गैंगस्टर, लिस्ट जारी

यह भी पढ़ें: UPPCL: यूपी के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन करने जा रहा है बड़ा बदलाव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।