Move to Jagran APP

Muzaffarnagar News: 43 साल बाद पकड़ा गया 81 वर्षीय 10 हजार का इनामी, कोर्ट ने जारी क‍िया था वारंट

नई मंडी प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया वर्ष 1981 में नई मंडी क्षेत्र में चोरी की वारदात की गई थी। बदमाशों ने मकान पर धावा बोलकर लाखों रुपये का माल चोरी किया था। इस वारदात में कई बदमाश जेल भेजे गए थे। जमानत से छूटने के बाद बदमाश न्यायालय में पेश होते रहे लेकिन एक अभियुक्त 1981 में जेल जाने के 6 माह बाद जमानत पर छूट गया था।

By Dilshad Ali Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर में नई मंडी कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में आरोपित इनाम। सौ. पुलिस

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। मकान में चोरी करने के मुकदमे में 10 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह लगभग 43 वर्ष से फरार था। न्यायालय से उसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। अब उसकी उम्र 81 वर्ष हो चुकी है। वारदात से लेकर अब तक अभियुक्त का हुलिया भी बदल गया। जिस कारण पुलिस को बदमाश को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी है।

नई मंडी प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 1981 में नई मंडी क्षेत्र में चोरी की वारदात की गई थी। बदमाशों ने मकान पर धावा बोलकर लाखों रुपये का माल चोरी किया था। इस वारदात में कई बदमाश जेल भेजे गए थे। जमानत से छूटने के बाद बदमाश न्यायालय में पेश होते रहे, लेकिन एक अभियुक्त 1981 में जेल जाने के छह माह बाद जमानत पर छूट गया था। उसके बाद वह न्यायालय में पेश नहीं हुआ। उसके विरुद्ध न्यायालय से वारंट जारी हुआ और उसे भगौड़ा घोषित किया गया। पुलिस ने उस पर दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

पुल‍िस ने वांछितों को दबोचने के लिए चला रखा है व‍िशेष अभि‍यान

वर्तमान में पुलिस ने वांछितों को दबोचने के लिए विशेष अभियान चला रखा है। जिसमें अभियुक्त इनाम पुत्र बाला शेख उर्फ बाला कसाई उर्फ अब्दुल करीम निवासी अबुपुरा, थाना कोतवाली तथा हाल पता मोहल्ला कस्सावान थाना खालापार फरार चल रहा था। अभियुक्त लगभग 43 वर्ष से पुलिस के हाथ नहीं लग सका। इस पर एसएसपी ने एक सप्ताह पूर्व दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इसके बाद पुलिस टीम गठित कर उसकी तलाश में मुखबिरों का लगाया गया।

गुरुवार की प्रात: अभियुक्त की सटीक पहचान एवं पुष्टि होने के बाद इंस्पेक्टर दिनेश कुमार की टीम ने उसे मेरठ रोड पर कंपनी बाग के निकट से गिरफ्तार किया है। आरोपी की आयु वर्तमान में 81 वर्ष है।

पहचान छ‍िपाकर रह रहा था अभि‍युक्‍त

इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि वारदात के बाद अभियुक्त अपनी पहचान छिपाकर शहर से बाहर रह रहा था। 43 वर्ष में उसका हुलिया आदि भी बदल गया। जिसके चलते उसकी पहचान करना सबसे मुश्किल काम था। मुखबिर तंत्र की सहायता से उसको पकड़ा गया है। आरोपित को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: UP News: पत्नी की 'तबीयत' ठीक करने के ल‍िए घोंट द‍िया एक महीने की बच्‍ची का गला, लाश को नहर में फेंका; ग‍िरफ्तार

यह भी पढ़ें: फ्री फायर कैफे में हो रहा था गंदा काम, पुलिस ने मारा छापा तो मुंह छिपाने लगे 50 युवक-युवतियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें