Move to Jagran APP

सऊदी से कमाकर लौटा युवक गया पत्नी से मिलने, ससुराल पहुंचते ही दामाद को पहना दी जूतों की माला

मुजफ्फरनगर में एक दामाद को ससुराल वालों ने लोहे की जंजीर से बंधक बनाकर पीटा और गले में जूते चप्पलों की माला पहनाई। घटना का वीडियो वायरल हुआ। पुलिस ने दामाद को मुक्त कराया और आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। ससुराल वालों ने दामाद पर पत्नी को विदेश में गलत धंधा कराने का आरोप लगाया जिसे दामाद ने इनकार किया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 18 Oct 2024 09:05 PM (IST)
Hero Image
छपार के गांव खुड्डा में ससुरालियों द्वारा बंधक बनाया युवक। सौ. सोशल मीडिया

संवाद सूत्र, मुजफ्फरनगर। ससुरालियों ने दामाद को लोहे की जंजीर से बंधक बनाकर पीटा और गले में जूते चप्पलों की माला भी पहनाई। घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने युवक को बंधन मुक्त कराया। आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, ससुरालियों का आरोप है कि दामाद ने अपनी पत्नी को विदेश ले जाकर जबरन गलत धंधा कराया।

पत्नी से मिलने के लिए कार से आया था

सहारनपुर जनपद के गांव सोनचिडा निवासी गुलफाम पुत्र इरफान ने घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि उसका भाई यासिर सऊदी अरब में रहकर मजदूरी करता है। बुधवार को ही वह सऊदी अरब से घर आया था। उसी दिन शाम को ऑल्टो कार से छपार क्षेत्र के गांव खुड्डा में अपनी ससुराल में पत्नी शहजादी से मिलने पहुंचा। 

आरोप है कि पत्नी शहजादी व उसके भाइयों लताफत, लियाकत, मुस्तफा और नवाब ने लोहे की जंजीरों से बांधकर उसको पीटा और गले में जूते चप्पलों की माला पहनाई। अपमानित करने के लिए उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

पुलिस लेकर पहुंचा भाई तो कराया मुक्त

वीडियो में ससुराल वाले आरोप लगा रहे हैं कि सात माह पूर्व यासिर अपनी पत्नी को विदेश ले गया और जबरन गलत धंधा कराया, जबकि यासिर साफ इनकार कर रहा है। यासिर के भाई गुलफाम ने बताया कि जैसे ही यह वीडियो उनके पास पहुंचा तो वे लोग देर रात में छपार थाने पहुंचे। यहां से पुलिस को साथ लेकर गांव खुड्डा गए और यासिर को बंधन मुक्त कराया। 

यासिर का कहना है कि वह विदेश से अपनी कमाई का पैसा पत्नी के पास भेजता था, जो उसकी पत्नी अपने भाइयों को दे देती थी। कुछ समय से उसने रुपये भेजने से इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर पत्नी नाराज हो गई और छह माह से अपने मायके में रह रही थी। बुधवार को वह पत्नी को ले जाने के लिए ससुराल पहुंचा था। 

दूसरी ओर उसकी पत्नी ने भी यासिर के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर विकास यादव ने बताया कि यासिर के भाई की तरफ से दी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है, मामले में जांच की जा रही है।

गेट लगाने के विरोध में दंपती ने हंगामा

मुजफ्फरनगर। प्लाट में गेट लगाने के विरोध में दंपती ने हंगामा किया। पुलिस के आश्वासन पर हंगामा शांत किया। सिविल लाइंस अंतर्गत होली चौक जनकपुरी निवासी पवन कुमार ने अपनी दिव्यांग पत्नी सुनीता के साथ शुक्रवार को एसएसपी आफिस पहुंचकर हंगामा किया।

पवन का कहना था कि उनका पचास गज का प्लाट है। जिसमें उसके भाई का भी हिस्सा है। दोनों का बंटवारा हो चुका है। आरोप है कि भाई ने अपने हिस्से की जमीन पर गेट न लगाकर उनके हिस्से वाली जमीन पर अपना गेट लगा लिया है।

दो दिन पहले इसकी थाने में शिकायत की थी लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं किया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर दंपती को शांत किया और सिविल लाइंस थाना प्रभारी को जांच के बाद पीड़ित दंपती की मदद के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: देश के सबसे बड़े पुलों में से एक… काशी में बन रहा रेल-रोड ब्रिज, पीएम बोले- हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे

यह भी पढ़ें: बहराइच: नेपाल बॉर्डर तक पहुंच गए थे सरफराज व तालिब, फिर क्यों पीछे हटे कदम… और हो गया एनकाउंटर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।