Move to Jagran APP

Muzaffarnagar सिटी मजिस्ट्रेट ने बियर कैन खरीदे और सेल्समैन ने काटे एक्स्ट्रा रुपये; ओवर रेटिंग में इंस्पेक्टर निलंबित

Muzaffanagar Liquor Over Rating Case Update एक युवक ने मॉडल शॉप पर शराब की ओवर रेटिंग की शिकायत डीएम से की थी। जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने खुद वहां जाकर खरीदारी की और पाया कि शराब प्रिंट रेट से अधिक पर बेची जा रही थी। जिसके बाद आबकारी विभाग सक्रिय हुआ और मॉडल शॉप का लाइसेंस निलंबित कर दिया और पूरी रिपोर्ट शासन को भेजी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
Muzaffanagrar News: खबर में प्रतीकात्मक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। ओवर रेटिंग के पकड़े गए खेल में शासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएम की रिपोर्ट पर आबकारी इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। वहीं आबकारी आयुक्त ने जिला आबकारी अधिकारी (डीईओ) से भी स्पष्टीकरण मांगा है।

बता दें कि एक सितंबर को एक युवक ने डीएम उमेश मिश्रा से शिकायत की थी कि भोपा रोड स्थित मॉडल शॉप पर ओवर रेटिंग पर शराब दी जा रही है। शिकायत पर डीएम ने रात में ही सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप को भेज था।

ग्राहक बनकर पहुंचे थे सिटी मजिस्ट्रेट

सिटी मजिस्ट्रेट आम ग्राहक की तरह मॉडल शॉप के सेल्समैन से पांच बियर की कैन खरीदने के लिए पांच-पांच सौ के दो नोट दिए। सेल्समैन ने उन्हें डेढ़ सौ रुपये वापस कर कर बियर की पांच कैन दे दी, जबकि बियर की कैन पर प्रिंट रेट 160 रुपये लिखा था। प्रिंट रेट के हिसाब से सेल्समैन को आठ सौ रुपये काटने चाहिए थे लेकिन उसने डेढ़ सौ रुपये वापस करते हुए एक बियर की कैन पर दस रुपये के हिसाब से पचास रुपये अतिरिक्त लिए।

मॉडल शॉप पर लगा दी सील

ओवर रेटिंग मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट ने सीओ नई मंडी रुपाली राय व आबकारी निरीक्षक अनिल कुमार को साथ लेकर मॉडल शॉप पर सील लगा दी।

सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर आबकारी निरीक्षक अनिल कुमार ने जिला अलीगढ़ के आजादपुर गांव निवासी सेल्समैन दुर्गेश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने मॉडल शॉप का लाइसेंस निलंबित कर दिया था, जो संदीप मल्होत्रा के नाम था। इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट डीएम उमेश मिश्रा ने शासन को भेजी थी और आबकारी आयुक्त से वार्ता की थी।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: करहल सीट पर सपा प्रत्याशी का सस्पेंस खत्म, प्रो. रामगोपाल ने सावर्जनिक रूप से घोषित किया नाम

ये भी पढ़ेंः आगरा की पार्टियों में विदेशी गांजा से नशा! गिरफ्तार हुआ प्रॉपर्टी डीलर का बेटा, बोला- स्नैप चैट से होती है डील

आठ दिन बाद डीएम की रिपोर्ट पर आबकारी आयुक्त ने सदर आबकारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार को निलंबित कर दिया है। साथ ही जिला आबकारी अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें