Move to Jagran APP

छात्राओं को I Love You वाले शिक्षक को BSA ने किया सस्पेंड, फ्रेंडशिप का बनाता था दबाव; जांच टीम गठित

मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में छात्राओं से दोस्ती करने के लिए दबाव बनाने वाले शिक्षक प्रदीप कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले की जांच के लिए तीन खंड शिक्षा अधिकारियों की टीम गठित की गई है। आरोपित शिक्षक को बुढ़ाना बीआरसी पर अटैक किया गया है। जांच दल को तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 14 Oct 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
छात्राओं से फ्रेंडशिप के लिए दबाव बनाने वाला शिक्षक सस्पेंड (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। बालिकाओं से फ्रेंडशिप बनाने को दबाव बनाने वाले शिक्षक प्रदीप कुमार को बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने सस्पेंड कर दिया है। पूरे मामले की जांच के लिए तीन खंड शिक्षा अधिकारियों की टीम गठित की गई है।

बता दें कि चरथावल ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय सिकंदरपुर में सहायक अध्यापक प्रदीप कुमार ने बालिकाओं से दुर्व्यवहार किया था। कक्षा आठवीं की बालिकाओं को फ्रेंडशिप बनाने के लिए दबाव डाला था। जिसके चलते बालिकाओं ने विद्यालय जाना बंद कर दिया था।

अभिभावकों के पूछे जाने पर बालिकाओं ने आपबीती बताई थी, जिसपर 10 अक्टूबर को छात्राएं अभिभावकों और ग्राम प्रधान के साथ विद्यालय पहुंची थीं। अभिभावकों ने शिक्षक के खिलाफ जमकर हंगामा किया था। शिक्षक वहां से फरार हो गया था।

बीएसए ने आरोपित शिक्षक को किया सस्पेंड

इस मामले में प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी चरथावल कमलेश बाबू को पूरे मामले से अवगत कराया था। खंड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए को रिपोर्ट भेजी है, जिस पर बीएसए ने आरोपित शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने बताया, इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्य टीम गठित की गई है। जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी सदर ध्यानचंद, खंड शिक्षा अधिकारी मोरना अमरपाल सिंह और खंड शिक्षा अधिकारी बुढ़ाना किरण यादव को जांच दी है। आरोपित शिक्षक प्रदीप कुमार को सस्पेंड कर दिया है। उसे बुढ़ाना बीआरसी पर अटैक किया गया है। जांच दल को तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। 

बालिकाओं को बताया धरती पर बोझ 

इस मामले को लेकर इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हो रही हैं, जिसमें बालिकाएं कह रही है कि आरोपित शिक्षक उनके साथ बदसलूकी करता था। महिलाओं और बालिकाओं को धरती पर बोझ बताता अपमानित करता था। एक अन्य वीडियो में विद्यालय के शिक्षक कह रहे हैं कि आरोपित शिक्षक ने बालिकाओं से आई लव यू कहा।

नौ अक्टूबर तक शिक्षक ने चार बालिकाओं को मानसिक रूप से परेशान किया। उनसे आईलवयू कहते हुए फ्रेंडशिप करने की बात कही।

विद्यालय जाने से बच रही थी बच्चियां

बालिकाओं ने जब कहा कि इस बारे में नहीं जानती हैं तो शिक्षक ने कहा, पास आओगी तो हम बता देंगे। बालिकाओं को आरोपित शिक्षक ने गलत नीयत से स्पर्श करने की भी कोशिश की, जिसके चलते बालिकाएं दो दिन विद्यालय नहीं गईं। जब अभिभावकों को इस बारे में पता चला तो 10 अक्टूबर को अभिभावक ग्राम प्रधान को साथ लेकर विद्यालय पहुंचे। ग्रामीणों को देख शिक्षक वहां से फरार हो गया। 

यह भी पढ़ें- छात्राओं को I Love You बोलता था शिक्षक, फ्रेंडशिप का बना रहा था दबाव; बोला- पास आओगी तो सब सिखा दूंगा...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें