Move to Jagran APP

मुुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़के लोग, सड़क पर उमड़ी भीड़, सात सौ पर केस दर्ज

मुजफ्फरनगर में एक हिंदू युवक द्वारा मुस्लिम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने से सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस को ज्ञापन सौंपा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया लेकिन बाद में यह अफवाह फैली कि उसे छोड़ दिया गया है। इसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने फिर से हंगामा किया और सड़क पर जाम लगा दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 20 Oct 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर में सड़क पर उतरे लोग। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण, बुढ़ाना/मुजफ्फरनगर। मुस्लिम धर्म के खिलाफ हिंदू युवक द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर डाले जाने के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने कस्बे में हंगामा किया।

सीओ को ज्ञापन सौंपने के बाद पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया, लेकिन रात में यह अफवाह फैल गई कि पुलिस ने आरोपित को छोड़ दिया है जिसके बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने कांधला रोड पर कोतवाली मोड़ के निकट जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। रविवार को तीन मुकदमे दर्ज हुए हैं। सात सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

शनिवार की देर शाम कस्बे के एक असामाजिक तत्व ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी। इसको लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने बुढाना सीओ गजेंद्र पाल सिंह को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद पुलिस ने आरोपित युवक की पहचान की और हिरासत में ले लिया। रात लगभग पौने दस बजे अफवाह फैल गई कि आरोपित युवक को पुलिस ने छोड़ दिया है। उसके बाद मुस्लिम समाज के लोग कुरैशी पुलिया पर एकत्र हुए और भीड़ के रूप में कोतवाली की तरफ बढ़ना आरंभ कर दिया।

सैकड़ों की भीड़ सड़क पर उतरी।

कोतवाली मोड़ के निकट भीड़ ने लगा दिया जाम

कांधला रोड पर कोतवाली मोड़ के निकट पहुंच कर भीड़ ने जाम लगा दिया। बाद में जमीयत उलमा ए हिंद के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और भीड़ को समझाकर वापस जाने के लिए कहने लगे, लेकिन भीड़ मौके पर ही जमा रही। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस भी मौके पर आ गई और लोगों को समझाया कि आरोपित को छोड़ा नहीं गया है।

पुलिस ने गिरफ्तार किया अरोपित।

एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोपित युवक को पकड़ा गया है, किसी ने उसे छोड़े जाने की अफवाह फैला दी। जांच की जा रही है। 

पुलिस को शिकायत देते लोग।

10 लोगों ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की

जाम लगा रहे लोगो के बीच सीओ गजेंद्र पाल सिंह व एसडीएम राजकुमार ने कहा कि 10 लोग समिति बनाकर साथ चले और आरोपित को थाने में देखकर आए। जमीयत उलेमा हिंद के शेरदीन राणा, आसिफ कुरेशी, तहसीम, नसीम, गज्जू पठान आदि के साथ करीब 10 लोगों ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की ओर वापस आकर उन्होंने लोगों को बताया कि आरोपित पुलिस हिरासत में है। जमीयत उलेमा हिंद के आस मोहम्मद की ओर से घटना की तहरीर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः प्रेमिका ने फास्ट फूड संचालक को सरेराह चप्पलों से पीटा, सड़क पर घसीटा; पुलिस बनी रही तमाशबीन

ये भी पढ़ेंः UP By Election: मायावती ने सपा के गढ़ में शाक्य पर खेला दांव, पढ़ें कौन हैं करहल सीट से प्रत्याशी अवनीश कुमार शाक्य

सीओ गजेंद्र पाल सिंह ने आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसके बाद जाम खोल दिया गया।

एसएसपी ने की बैठक

एसएसपी अभिषेक सिंह ने क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। उन्होंने चेताया कि अफवाह फैलाने वालों और जाम लगाकर हंगामा करने वालो पर कार्रवाई होगी। क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग करने वालों के साथ सख्ती बढ़ती जाएगी।

इस मामले में तीन मुकदमे दर्ज हुए हैं

  1. पुलिस की ओर से जाम लगाने वाले 700 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है
  2. आसमोहम्मद की ओर से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर धार्मिक द्वेष फैलाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा हुआ है।
  3. प्रवेश त्यागी की ओर से घर व दुकान पर 20-25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।