Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरनगर: भाकियू नेता पर मुकदमे के विरोध में प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की, जमकर हंगामा

मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाने में भाकियू युवा मोर्चे के जिलाध्यक्ष कपिल सोम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। जिसके विरोध में भाकियू ने एसएसपी कार्यालय पर धरने की घोषणा की थी। सोमवार को ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर कार्यकर्ता कार्यालय की ओर बढ़े।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaUpdated: Mon, 14 Nov 2022 07:58 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर में भाकियू कार्यकर्ताओं को रोकती पुलिस।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। एक सप्ताह पूर्व युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष कपिल सोम को गिरफ्तार कर जेल भेजने के विरोध में भाकियू ने सोमवार को कलक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन कर जमकर हंगामा किया। एसएसपी कार्यालय में घुसने को लेकर महावीर चौक पर पुलिसकर्मियों से टकराव के हालात बन गए। पुलिस को धकियाते हुए भाकियू कार्यकर्ता धक्का-मुक्की करते हुए आगे बढ़ गए। उन्होंने वहां लगाए गए बैरियर तोड़ दिए।

बाद में भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत के नेतृत्व में 11 पदाधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों से एसएसपी कार्यालय में बातचीत की। दो दिन में इस मामले के निस्तारण पर सहमति बनी। दो दिन में मामले का निस्तारण नहीं हुआ तो 17 नवंबर को सिसौली में होने वाली पंचायत में आंदोलन का एलान किया जाएगा।   

कपिल सोम के खिलाफ दर्ज हुई थी रिपोर्ट 

पड़ोसी से प्लाट विवाद को लेकर एक सप्ताह पूर्व रतनपुरी थाने में भाकियू युवा मोर्चे के जिलाध्यक्ष कपिल सोम के खिलाफ मारपीट और हमले की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जिसके विरोध में भाकियू ने एसएसपी कार्यालय पर धरने की घोषणा की थी। सोमवार को ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर कार्यकर्ता एसएसपी कार्यालय की ओर बढ़े, लेकिन नामांकन के चलते कचहरी गेट पर पहले ही बेरिकेडिंग कर रोक दिया। जिसे लेकर कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। 

कचहरी गेट पर लगी बेरिकेडिंग हटाने का किया प्रयास  

हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं ने कचहरी गेट पर लगी बेरिकेडिंग को हटाने का प्रयास किया। इस बीच पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की हुई। बेरियर तोड़कर कार्यकर्ता एसएसपी कार्यालय की ओर बढ़े। वहीं, कचहरी में नामांकन के चलते एसएसपी कार्यालय के बाहर मुख्य गेट पर भी बेरीकेडिंग की गई है। कार्यकर्ता वहीं धरना देकर बैठ गए और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

शाम तक कार्यकर्ता धरना पर बैठे रहे। दोपहर बाद भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत धरने पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन का रवैया ठीक नहीं है। तानाशाही दिखाई जा रही है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए उन्हें खुली छूट दे रखी है। 

दो दिन का अल्टीमेटम, धरना समाप्त

एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गीय और एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने भाकियू अध्यक्ष को वार्ता के लिए कप्तान कार्यालय में आने का बुलावा भेजा। चौ. नरेश टिकैत के साथ, मंडल अध्यक्ष नवीन राठी, जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा समेत धीरज लाटियान, बाबूराम सिंह, ओमपाल मलिक, मांगेराम त्यागी, विनय कुमार, अशोक तोमर, कपिल कुमार, राजपाल सिंह, सोनिया सैनी एसएसपी कार्यालय पहुंचे। पुलिस अधिकारियों से वार्ता की। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दो दिन में इस मामले की नए सिरे से जांच की जाएगी। भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि जांच निष्पक्ष होनी चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो 17 नवंबर को सिसौली में मासिक पंचायत है, जिसमें आंदोलन का एलान किया जाएगा। 

ट्रैक्टरों के जमावड़े से शहर में लगा जाम

भाकियू के प्रदर्शन के चलते महावीर चौक से प्रकाश चौक और प्रकाश चौक से कचहरी रोड पर ट्रैक्टरों का जमावड़ा लगा रहा। जिसके चले शहर जाम हो गया। जाम के चलते यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। बाद में यातायात पुलिस ने ट्रैफिक को डायवर्ट किया। इस मार्ग को वन-वे भी किया गया। यात्रियों के साथ ही दुकानदार व अन्य व्यापारी परेशान रहे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें