Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nawazuddin Siddiqui के बाद अब उनके भाई पर केस, धोखाधड़ी को लेकर यूपी में दर्ज हुई प्राथमिक

Nawazuddin Siddiqui फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई समेत दो आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई है। एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर ने बताया कि अभिनेता के भाई शेख अयाजुद्दीन नंबरदार और जावेद इकबाल के बीच चकबंदी को लेकर विवाद है। मामला जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में विचाराधीन है। प्रकरण का निस्तारण अयाजुद्दीन के पक्ष में करने का आग्रह किया गया था।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 29 Mar 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई समेत दो आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई समेत दो आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई है। एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर ने बताया कि अभिनेता के भाई शेख अयाजुद्दीन नंबरदार और जावेद इकबाल के बीच चकबंदी को लेकर विवाद है।

मामला जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में विचाराधीन है। अयाजुद्दीन ने 12 दिसंबर 2023 को अपनी कृषि भूमि के विवाद को लेकर आईजीआरएस पोर्टल पर प्रार्थना पत्र के साथ जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय से आठ दिसंबर 2023 को जारी आदेश पत्र की प्रति भी चकबंदी विभाग के कार्यालय को भेजी।

ये है मामला

प्रकरण का निस्तारण अयाजुद्दीन के पक्ष में करने का आग्रह किया गया था जबकि जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ था। एसडीएम बुढ़ाना की जांच में कहा गया कि डीएम कोर्ट से कथित आदेश अयाजुद्दीन और उसके विपक्षी जावेद इकबाल ने एक दूसरे को हानि पहुंचाने के उद्देश्य से फर्जी हस्ताक्षर वाला आदेश पत्र दिया है।

फर्जी आदेश किसने बनाया इसकी हो रही जांच

एडीएम (प्रशासन) ने जांच की, जिसमें कहा गया कि चूंकि यह स्पष्ट नहीं हुआ कि डीएम के फर्जी हस्ताक्षर का आदेश किसने बनाया और दोनों पक्षकार इस मामले से जुड़े हैं, इस कारण दोनों के ही विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। फर्जी आदेश किसने बनाया, यह जांच पुलिस करेगी।

अधिकारी आनंद देव मिश्र ने कही ये बात

बुढ़ाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्र ने बताया कि डीएम के पेशकार की तहरीर पर अयाजुद्दीन और जावेद इकबाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। विवेचना उपनिरीक्षक जयवीर सिंह चौधरी को सौंपी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें