Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: अतिक्रमण हटाने के लिए पांच टीमों का किया गया गठन, सोमवार को गरज सकता है बुलडोजर

मुजफ्फरनगर नगर पालिका शहरभर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी में है। सड़क किनारे अतिक्रमण रिक्शा-ठेला आदि के कब्जे और दुकानों के सामने अवैध स्लैब से निपटने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है । सोमवार से खालापार क्षेत्र से अभियान की शुरुआत होगी और शुक्रवार तक नई मंडी क्षेत्र में कार्रवाई की जाएगी ।

By Dilshad Ali Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 25 Sep 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान की तैयारी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। नगर पालिका ने शहरभर में अवैध रूप से किए अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई का खाका तैयार किया है। टैक्स विभाग समेत विभिन्न अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम बनाई गई है। शहरभर में अभियान के लिए दिन भी निर्धारित किए गए हैं। टैक्स विभाग ने कार्य योजना बनाकर ईओ को सौंपी है। यहां से हरी झंडी मिलने के बाद पालिका का महाबली अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान की शुरूआत करेगा।

शहरभर में अवैध रूप से सड़क किनारे अतिक्रमण, रिक्शा-ठेला आदि का कब्जा है। दुकानदारों ने दुकानों के सामने अवैध स्लैब, फुटपाथ को घेर रखा है, जिस कारण जाम के साथ आवागमन में परेशानी होती है। इससे निपटने के लिए पालिका अधिकारियों ने कार्रवाई की तैयारी की है।

पांच टीमों का गठन

कर अधीक्षक नरेश शिवालिया के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन किया गया है। जिनमें निर्माण विभाग के अवर अभियंता कपिल कुमार, राजस्व निरीक्षक विजय कुमार, अमित कुमार व राजस्व निरीक्षक अमरजीत सिंह ने निर्देशन में टीमें कार्रवाई करेंगी।

कर अधीक्षक ने बताया कि सोमवार को खालापार क्षेत्र, बुधवार को सिविल लाइन्स, गुरुवार को कोतवाली क्षेत्र, शुक्रवार को नई मंडी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान को अंजाम दिया जाएगा। कार्ययोजना को ईओ को सौंपा गया है। ईओ के निर्देश मिलने के बाद कार्रवाई शुरू होगी।