Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेल रोको आंदोलन को लेकर बढ़ी फोर्स, छावनी बनेगा स्टेशन

ट्रेनों का संचालन अभी पूर्ण रूप से पटरी पर भी नहीं लौटा है लेकिन कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू ने रेल रोकने की तैयारी कर ली है। भाकियू पदाधिकारियों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन अधीक्षक सहित रेलवे पुलिस अधिकारियों को बुधवार को रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दी है। रेलवे प्रशासन सहित आरपीएफ और जीआरपी ने भी पूर्ण तैयारी की है जिसके चलते गुरुवार को रेलवे स्टेशन छावनी में तबदील रहेगा।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 17 Feb 2021 11:45 PM (IST)
Hero Image
रेल रोको आंदोलन को लेकर बढ़ी फोर्स, छावनी बनेगा स्टेशन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। ट्रेनों का संचालन अभी पूर्ण रूप से पटरी पर भी नहीं लौटा है, लेकिन कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू ने रेल रोकने की तैयारी कर ली है। भाकियू पदाधिकारियों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन अधीक्षक सहित रेलवे पुलिस अधिकारियों को बुधवार को रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दी है। रेलवे प्रशासन सहित आरपीएफ और जीआरपी ने भी पूर्ण तैयारी की है, जिसके चलते गुरुवार को रेलवे स्टेशन छावनी में तबदील रहेगा।

कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन का गाजीपुर बार्डर पर चल रहे धरने के बाद अब भाकियू नेताओं ने रेल रोकने की तैयारी की है। मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर भी आज भाकियू कार्यकर्ता पहुंचेंगे। भाकियू के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने स्थानीय स्टेशन अधीक्षक विपिन त्यागी और आरपीएफ इंचार्ज मुकेश कुमार शर्मा को बुधवार को होने वाले आंदोलन की चेतावनी दी है। लाटियान ने दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक आंदोलन करने की जानकारी दी है। इसको लेकर रेलवे पुलिस ने तैयारी कर ली है। रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य के बीच रेलवे पुलिस और रेलवे प्रशासन की चुनौतियां बढ़ गई हैं। हालाकि सभी ट्रेनों का संचालन अभी न होने के चलते विभागीय अधिकारी अधिक परेशानी न होने की बात कह रहे हैं, लेकिन रेलवे पुलिस रेलवे नियमों का उलघंन होने पर सतर्कता बरत रही है, जिसके चलते भाकियू की टीम में शामिल सभी पदाधिकारियों और अन्य लोगों की वीडियोग्राफी के साथ जानकारी रखी जाएगी। स्टेशन पर रहेगी अतिरिक्त फार्स

रेल रोको आंदोलन के चलते आरपीएफ और जीआरपी रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत सतर्क रहेगी। आरपीएफ मुख्यालय से अतिरिक्त बल मुजफ्फरनगर भेजा जाएगा। इसके अलावा जीआरपी पुलिस भी स्टेशन पर तैनात रहेगी। इतना ही नहीं स्थानीय पुलिस अधिकारी भी स्टेशन परिसर व शहर में जगह-जगह तैनात रहेंगे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेल रोकने वाले लोगों की वीडियोग्राफी की जाएगी। इसके बाद नियमों का उल्लंघन करने वालों पर रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई भी होगी।

ट्रेनों को आउटर पर रोकने की तैयारी

भाकियू ने दोपहर 12 से चार बजे तक रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर ब्रांदा- हरिद्वार एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और पूरी- हरिद्वार एक्सप्रेसे ट्रेनों के प्रभावित होने का खतरा मंडरा रहा है। आंदोलन से रेल और उसमें बैठे यात्रियों को सुरक्षित रखा जाए। इसके लिए रेलवे अधिकारी ट्रेनों की लोकेशन लेकर ट्रेनों को आंदोलनकारियों से दूर रखने के प्रयास करेंगे। इन्होंने कहा..

भाकियू जिलाध्याक्ष ने रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन की जानकारी दी है, जिसके चलते अतिरिक्त फोर्स मुजफ्फरनगर भेजा गया है। आंदोलन के दौरान निगरानी रखी जाएगी, यदि कुछ नुकसान होता है तो उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- मुकेश कुमार शर्मा, आरपीएफ इंचार्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर