Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्जी बिल बनाने के मामले में तीन भाइयों समेत चार गिरफ्तार, व्यापारियों को बना रहे थे मूर्ख

खतौली पुलिस ने फर्जी जीएसटी बिल बनाने के मामले में चार युवकों को हिरासत में लिया है। इनमें से एक युवक के बैंक खाते से मोटी रकम का लेन-देन हुआ है। पुलिस को शक है कि ये युवक अवैध रूप से जीएसटी के फर्जी बिल बनाकर व्यापारियों को भेजते हैं। ग्रामीणों ने युवकों को पकड़ने का विरोध किया लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाकर उन्हें शांत कराया।

By Dilshad Ali Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 18 Sep 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
फर्जी बिल बनाने के मामले में तीन भाइयों समेत चार गिरफ्तार - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, खतौली। रतनपुरी पुलिस ने फर्जी बिल बनाने के मामले में तीन भाइयों समेत चार युवकों को हिरासत में लिया है। एक युवक के कब्जे से लैपटाप और मोबाइल बरामद हुआ है। इनमें एक युवक के बैंक खाते से मोटी रकम का लेन-देन किया गया है। जिसके चलते इन पर शक गहरा गया है। युवकों को पकड़ने को ग्रामीणों ने विरोध किया। चर्चा रही कि कुछ लोगों ने पत्थर भी फेंके। पुलिस ने सख्ती दिखाकर ग्रामीणों को शांत कराया।

इंस्पेक्टर रतनपुरी तेज सिंह ने बताया कि हुसैनाबाद भनवाड़ा में कई युवकों द्वारा लैपटाप आदि से कार्य करने की जानकारी दी गई थी। इसकी छानबीन की गई। सोमवार देर रात को पुलिस टीम बनाकर फरमान के मकान पर दबिश दी गई। यहां से पुलिस ने उसके पुत्र तस्लीम, मुजीम और शाद को हिरासत में लिया है। इसके अलावा उनके परिवार के जुनैद पुत्र महताब को भी पकड़ा गया है।

आंशका है कि चारों युवक अवैध से रूप से जीएसटी के फर्जी बिल बनाकर व्यापारियों को भेजते हैं। एक युवक के कब्जे से लैपटाप और मोबाइल बरामद हुआ है। बताया कि जुनैद के खाते से बड़ी रकम का लेन-देन हुआ है। यह युवक गाजियाबाद की एक कंपनी से जुड़े हैं। जिसके चलते एक टीम को तत्काल गाजियाबाद रवाना किया गया है। युवकों को पकड़ने का ग्रामीणों ने विरोध किया। पुलिस के साथ नोकझोंक हुई। पुलिस ने ग्रामीणों को फटकार लगाकर खदेड़ दिया।

तीन वर्ष में बनाया गांव में रुतबा

ग्रामीणों ने मुताबिक तस्लीम गाजियाबाद एक कंपनी में कार्य करता था। तीन वर्ष से वह गांव में रहकर कार्य कर रहा है। जिसने अपने साथ भाइयों को भी जोड़ रखा है। युवकों ने कम समय में अपना रुतबा बनाया है। इसको लेकर गांव में चर्चा है। युवकों के पास गाड़ियों समेत खूब धन-दौलत बताई गई है। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

सीजीएसटी टीम खंगालेगी रिकार्ड

सीजीएसटी के खतौली इकाई के सहायक उपायुक्त केपी सिंह ने बताया कि जीएसटी को लेकर बुधवार को सीजीएसटी की टीम गांव पहुंचकर जांच करेगी। मामले की रतनपुरी पुलिस से भी जानकारी जुटाई जा रही है। इस क्षेत्र के युवक के नाम फर्जी कंपनी पकड़ी गई थी। ऐसे में आंशका है कि फर्जी कंपनियों ने युवकों को अपने जोड़कर फर्जी बिल बनाने का कार्य दिया होगा। एक-एक बिंदु पर पड़ताल शुरू कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें - 

Iqra Hasan: सांसद इकरा हसन एक बार फिर चर्चा में, सदन में अगला मुद्दा क्या होगा... कर दिया क्लियर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर