Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर से भागकर लव मैरिज करने वाली युवती को खाैफनाक सजा; पति के गैरमौजूदगी में दोस्त और देवर ने किया दुष्कर्म

Muzaffarnagar News युवती ने घर से भागकर प्रेम विवाह किया था। इसमें उसके पति के दोस्त ने भूमिका निभाई थी। उसी के माध्यम से युवती की युवक से बातचीत हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही पति और पत्नी के बीच झगड़े होने लगे। दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा। युवती ने आरोप लगाए कि घर में वो अकेली थी तब उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:59 AM (IST)
Hero Image
Muzaffarnagar News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

संवाद सूत्र, जागरण, रतनपुरी/मुजफ्फरनगर। रतनपुरी थाना क्षेत्र की युवती ने पति के दोस्त और देवर के विरुद्ध दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि पति की गैरमौजूदगी में दोनों ने उसे बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया। आपबीती पति को बताने पर उसने भी मारपीट कर उसे घायल कर दिया।

दहेज की मांग को लेकर उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की धरपकड़ के लिए दबिश दी है।

युवती ने किया था प्रेम विवाह

रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवती ने घर से भागकर सरधना के गांव निवासी युवक के साथ प्रेम विवाह किया था। इस प्रेम विवाह को कराने में उसके पति के दोस्त ने मुख्य भूमिका निभाई थी। दोनों के बीच बातचीत उसके माध्यम से हुई। प्रेम विवाह के तीन माह तक सबकुछ ठीक चलता रहा, फिर उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा।

पति काम से गया था बाहर

आरोप है कि 26 अगस्त को उसका पति किसी कार्य से बाहर गया था, जबकि वह घर पर अकेली थी। तभी उसके पति का दोस्त और देवर कमरे में घुस आए। दोनों ने उसे बंधक बनाकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। घटनाक्रम की जानकारी पति को दी तो उसने भी मारपीट कर घायल कर दिया। उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया है।

इंस्पेक्टर तेज सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपितों की धरपकड़ के लिए टीम लगाई गई है।

युवती से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

युवती से दुष्कर्म और अश्लील वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने के मामले में 12 घंटे के भीतर पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक आरोपित को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया, जबकि दो बाल अपचारी है। इन्हें बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।

दुष्कर्म का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल

इंस्पेक्टर आंनद देव मिश्र ने बताया कि क्षेत्र के गांव निवासी युवती ने तहरीर देते हुए बताया कि रविवार को उसे बहला फुसलाकर ईख के खेत में ले जाया गया। आरोप है कि तीन आरोपितों ने दुष्कर्म कर उसका वीडियो भी बनाया और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को चिकित्सा परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

ये भी पढ़ेंः रेलवे स्टेशन की सीट नंबर 3/58 से खुला सचिन की हत्या का राज; ऐसे हत्याकांड का खुलासा जिसमें नहीं था सुराग

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड पुलिस ने अरबों की धाेखाधड़ी करने वाले बाबा अमरीक गैंग का किया सफाया; अंतिम इनामी आरोपित भी गिरफ्तार

पुलिस ने सोमवार को खतौली तिराहा से नामजद तीनों आरोपितों को पकड़ लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपित मोहित पुत्र लोकिन्द्र निवासी गांव भैसाना काे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया, जबकि दोनों बाल अपचारियों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें