Move to Jagran APP

हॉस्टल में मिलने आया हिंदू दोस्त, प्रबंधन ने मुस्लिम छात्र को किया बर्खास्त, मुजफ्फरनगर थप्पड़ कांड के बाद एक और मामला गरमाया

Muzaffarnagar News सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में छात्र ने आरोप लगाया है कि हास्टल में उसके दोस्त मिलकर हाल-चाल पूछने आए थे। उनसे लगभग 10 मिनट बात की थी। जिसके बाद छात्र को स्कूल से बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं छात्र का कहना है कि उस पर 10 हजार रुपये की चोरी आरोप भी लगाया गया है।

By Abhishek Saxena Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 28 May 2024 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 02:14 PM (IST)
छात्र से हास्टल में मिलने आया हिंदू दोस्त, प्रबंधन ने किया बर्खास्त

जागरण संवाददाता, खतौली। गांव फुलत के विजन इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंधन को खंड शिक्षा अधिकारी ने दो दिन का समय देते हुए कारण बताओं नोटिस दिया है। स्कूल प्रबंधन से छात्र को निकालना और इस तरह की कार्रवाई की जाने का ब्योरा तलब किया है। साथ ही चेतावनी दी है कि छात्र को विधिवत रूप से स्कूल में पुनः प्रवेश दिया जाए।

खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार अग्रवाल ने बताया कि फुलत गांव की विजन इंटरनेशनल एकाडेमी द्वारा छात्र को निकालने के मामले की जांच की जा रही है। पूरे मामले की जानकारी करते हुए प्रबंधन को दो दिन में जवाब दाखिल करने का समय दिया गया है। इसके साथ ही स्कूल के भीतर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी देखा जाएगा। छात्र का दोस्त कितनी देर विद्यालय में ठहरा था। छात्र की वीडियो देखी गई है। जिसमें उसने शिक्षकों पर भी सवाल उठाए हैं। इसकी भी जांच की जा रही है। दो दिन के भीतर जवाब दाखिल नहीं करने पर स्कूल के विरुद्ध नियम संगत कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः UP News: डीवीवीएनएल के एक्सईएन, एसडीओ और जेई सहित नौ निलंबित, एमडी अमित किशोर की कार्रवाई से मची खलबली

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर कोर्ट में पेश हुए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, बोले-भाजपा और RSS की नीति संविधान के विरुद्ध

यह था मामला

रतनपुरी के गांव सठेड़ी निवासी स्व. इस्लाम का पुत्र मनव्वर फुलत गांव में संचालित विजन इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा आठवीं का छात्र है। छात्र हास्टल में रहता है। विगत दिवस छात्र से मिलने के लिए उसका दोस्त संदीप हास्टल आया था।

स्कूल गार्ड ने उसे प्रवेश देकर छात्र से मिलवा दिया। इसकी भनक लगने पर स्कूल प्रबंधन ने मामले की जांच कराई। जिसमें छात्र के साथ उसके दोस्त से पूछताछ की गई। दोस्त का नाम संदीप सुनकर स्कूल प्रबंधन के तेवर बदल गए। आरोप है कि स्कूल के वार्डन ने गैर मुस्लिमों से दोस्ती रखने, उन्हें स्कूल में बुलाने पर कड़ी फटकार लगाई। इतना ही नहीं, उसे स्कूल से बर्खास्त कर दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.