Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Transfer In UP: पढ़िए कौन हैं उमेश मिश्रा जो बने मुजफ्फरनगर के नए डीएम, लखनऊ विवि से की है एलएलबी

IAS Transfer In UP Muzaffarnagar DM IAS Umesh Mishra उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार देर रात लखनऊ सहित अमरोहा हमीरपुर जौनपुर प्रयागराज आगरा आजमगढ़ फतेहपुर मुजफ्फरनगर और शामली के जिलाधिकारियों के तबादले कर दिए। मुजफ्फरनगर का चार्ज संभाल रहे अरविंद मल्लपा बंगारी की तैनाती मुजफ्फरनगर में 2023 में हुई थी। उनका आगरा में तबादला हुआ है। आगरा के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को राहत आयुक्त पद की जिम्मेदारी दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:15 AM (IST)
Hero Image
IAS Transfer: उमेश मिश्रा मुजफ्फरनगर के नए डीएम बनाए गए हैं।

जागरण संवाददाता मुजफ्फरनगर। जनपद कुशीनगर के डीएम उमेश मिश्रा अब मुजफ्फरनगर के डीएम होंगे। पड़ोसी जनपद बिजनौर में करीब ढाई साल डीएम रहे हैं और वेस्ट यूपी से अच्छी तरह वाकिफ हैं। वर्ष 2012 के पीसीएस अधिकारी के रूप में उन्होंने सिविल सर्विस ज्वाइन की। वर्ष 2018 में आईएएस के रूप में प्रोन्नति मिली। उमेश चंद्र मिश्रा 2019 से लगातार जिलाधिकारी पद का दायित्व निभा रहे हैं।

उमेश मिश्रा ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से परास्नातक व लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलबी की उपाधि ग्रहण की है। मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले हैं।

बिजनौर में रहे थे दो वर्ष डीएम

आईएएस में प्रोन्नति मिलने के बाद शासन ने इन्हें विशेष सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के पद पर जिम्मेदारी दी थी। वर्ष 2019 को अमरोहा डीएम के रूप में चार्ज लिया। इसके बाद बिजनौर में डीएम रहे। वह बिजनौर में दो साल से अधिक समय तक डीएम रहे। वर्ष 2023 में कुशीनगर का जिलाधिकारी बनाया गया।

उमेश मिश्रा को मुजफ्फरनगर का डीएम बनाया गया है।

इन जगहों पर मिली है तैनाती

पीसीएस अधिकारी के रूप में उमेश चंद्र मिश्रा एडीएम सिटी लखनऊ, मजिस्ट्रेट गाजियाबाद, एसडीएम बुलंदशहर और जनपद अमरोहा की तहसीलों में एसडीएम के पद पर कार्यरत रहे हैं। बिजनौर में इन्होंने विदुर कुटी का सुंदरीकरण, विदुर कुटी के पास संस्कृत महाविद्यालय का प्रस्ताव एवं विदुर कुटी पर गंगा की धारा लाने का प्रस्ताव शासन को भेजा था।

आगरा के डीएम बने अरविंद मल्लप्पा

डेढ़ साल से जनपद मुजफ्फरनगर के डीएम रहे अरविंद मल्लप्पा बंगारी अब आगरा के डीएम होंगे। सरल और शांत स्वभाव के अरविंद मल्लप्पा बंगारी का कार्यकाल जनपद में चुनौतीपूर्ण रहा। इनके कार्यकाल में सीएम डैशबोर्ड में जनपद दूसरे और विकास कार्यों में प्रदेश में सातवें स्थान पर रहा है। शुकतीर्थ में गंगा की मुख्य धारा इन्हीं के कार्यकाल में आई है।

ये भी पढ़ेंः UP News: 5 घंटे न्यायिक हिरासत में रहे राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, कोर्ट से जारी हुआ था गैर जमानती वारंट

ये भी पढ़ेंः Agra Lucknow Expressway Accident: कार पलटने से पान मसाला कारोबारी हरीश मखीजा की पत्नी की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर