Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अवैध निर्माण को ढहाने पहुंचा प्रशासन, बुलडोजर के आगे खड़ी हो गईं महिलाएं; चेतावनी देकर ने कराया ध्वस्तीकरण

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर से कार्रवाई की। नगर पंचायत के कुएं की भूमि पर जबरन हुए अवैध निर्माण को नगर पंचायत ईओ व चेयरमैन ने पुलिस को साथ लेकर जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। पुलिस ने मौके से कब्जा करने के आरोपित को हिरासत में ले लिया। ईओ दीपक कुमार ने बताया कि कब्जा मुक्त कराई गई भूमि पर सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।

By Sonu Dhimal Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 08 Aug 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
मीरापुर भूमि को कब्जा मुक्त कराने के दौरान मौके पर मौजूद भीड़ व पुलिस। जागरण

संवाद सूत्र, मीरापुर। नगर पंचायत के कुएं की भूमि पर जबरन हुए अवैध निर्माण को नगर पंचायत ईओ व चेयरमैन ने पुलिस को साथ लेकर जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। पुलिस ने मौके से कब्जा करने के आरोपित को हिरासत में ले लिया।

नगर पंचायत के वार्ड एक के मोहल्ला मुश्तर्क में जब्बार ने सार्वजनिक कुएं की भूमि पर दीवार बनाकर अवैध निर्माण कर लिया। कुछ दिन पूर्व नगर पंचायत की टीम व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निर्माण रुकवा दिया था, लेकिन आरोपित चोरी-छिपे जबरन अवैध निर्माण जारी रखा।

दो दिन पूर्व ईओ दीपक कुमार ने मौके पर पहुंचकर कब्जाधारी को कड़ी चेतावनी देते हुए दो दिन में भूमि से संबंधित प्रपत्र प्रस्तुत करने का समय दिया था, लेकिन उक्त भूमि सरकारी होने के चलते कोई प्रपत्र नहीं दिखा पाया।

जेसीबी के आगे आकर खड़ी हो गईं महिलाएं

बुधवार की दोपहर ईओ दीपक कुमार, चेयरमैन जमील अहमद, इंस्पेक्टर क्राइम सुनील मिश्रा, एसआइ वीरेंद्र सिंह, ललित कुमार आदि को साथ लेकर मौके पर पहुंचे तथा जेसीबी बुलाकर निर्माण को ध्वस्त कराने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपित के परिवार की करीब आधा दर्जन महिलाएं जेसीबी के सामने आकर खड़ी हो गई तथा निर्माण ध्वस्त की कार्रवाई का विरोध कर दिया।

महिला पुलिसकर्मियों ने उक्त महिलाओं को हटाया। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को कड़ी चेतावनी देकर अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया। बता दें कि करीब एक वर्ष पूर्व भी नगर पंचायत की टीम ने उक्त भूमि पर हुए निर्माण को जेसीबी से ही ध्वस्त कराया था।

उधर, जब्बार के परिवार का कहना है कि खाली भूमि पर आसपास के लोग कचरा तथा अन्य गंदगी लाकर डाल देते थे। इससे उनके घर में दुर्गंध फैलती थी, जिससे परिवार परेशान था। ईओ दीपक कुमार ने बताया कि कब्जा मुक्त कराई गई भूमि पर सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: अब पाकिस्तानी आम ने बढ़ाई कैराना सांसद इकरा हसन की टेंशन, प्रतिनिधि को थाने भेज करानी पड़ी रिपोर्ट

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश हिंसा पर रामदेव के बाद जगद्गुरु रामभद्राचार्य का रिएक्शन, किया हिंदुत्व की रक्षा का आह्वान