Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

InSide Story: मौसा, भाई और जीजा, सब है इस फैमिली में, लुटेरी दुल्हन सुहागरात पर करती थी 'काम तमाम', मुंबई में था अगला शिकार

Muzaffarnagar Crime News In Hindi Update Story तितावी थाना पुलिस ने लुटेरी दुल्हन समेत सात आरोपितो को गिरफ्तार किया है जो अविवाहित युवकों को अपने जाल में फंसा कर शादी कराते हैं और एक रात के लिए दुल्हन बनी युक्ति जेवर और कीमती सामान समेटकर भाग जाती है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह में शामिल महिलाएं बिचोलिया की भूमि निभाती है।

By Mukesh Tyagi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 07 May 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर पुलिस ने पकड़ी लुटेरी दुल्हन और उसकी गिरोह की सदस्य।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। लुटेरी दुल्हन गिरोह में शामिल बदमाश शातिर किस्म के है। यह गिरोह कभी वैवाहिक विज्ञापन के जरिए तो कभी स्थानीय लोगों को लालच देकर शिकार को अपने जाल में फंसाता हैं।

सीओ फुगाना डा. रवि शंकर ने बताया, बादल को जाल में फंसाने के लिए बिचौलिया की भूमिका कविता उर्फ सविता ने निभाई थी। कविता को लूट गए माल में से हिस्सा मिलना था लेकिन इससे पहले गिरोह को पकड़ लिया गया। गिरोह में मां-बेटी, बाप-बेटा के अलावा कई अन्य ऐसे सदस्य है, जो पीड़ित को फंसाने के लिए रिश्तेदर की भूमिका निभाते है। कोई मौसा बन जाता है, कोई भाई तो कोई जीजा।

रात को ही नशीली पदार्थ खिलाकर फरार

बादल से रिश्ता तय करते समय कृष्णा को निक्की का भाई बताया था। पीड़ित को जब भरोसा हो जाता है तो उसी से रुपये लेकर शादी कर देते हैं और योजना के मुताबिक सुहागरात वाले दिन या फिर अगली रात को लुटेरी दुल्हन पीड़ित परिवार को दूध या फिर खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश करती है और रात के अंधरे में गिरोह के सदस्यों के साथ माल समेट कर भाग जाती है, जो पहले की वाहन लेकर तैयार रहते हैं।

लूट और चोरी के आरोप में भी जेल जा चुका हैं कृष्णा

एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया, निक्की शादीशुदा और इसका पति बाइक चोरी के मामले में जेल में है। कृष्णा पर ऊधम सिंह जिले में लूट और बाइक चोरी के मुकदमे है, जिसमें वह जेल भी जा चुका है। उन्होंने बताया, अभी तक की जांच में पता चला है कि यह गिरोह मुरादाबाद और रामपुर जिले में भी दो परिवार को अपना शिकार बना चुका है लेकिन इन दोनों घटनाओं की जानकारी वहां की पुलिस को नहीं है। संभवत: पीड़ित पक्ष ने लोकलाज के चलते मुकदमा दर्ज नहीं कराया होगा।

ये भी पढ़ेंः Bijnor: शराब, सिगरेट और सितमगर बेगम...पति ने सुनाई प्रेमिका से बीवी बनी मेहरजहां के जुल्म की कहानी

अगला शिकार मुंबई में था

तितावी थाना प्रभारी जोगिंदर सिंह ने बताया, अगर यह गिरोह सोमवार को नहीं पकड़ा जाता तो वह मंगलवार को मुबंई के लिए रवाना हो जाता। मुंबई जाने के लिए यह गिरोह सविता को साथ ले जाने के लिए बघरा बस अड्डे पर आया था।

ये भी पढ़ेंः Meerut: होटल के कमरे में ऑनलाइन बुकिंग से कर रहे थे सौदेबाजी, पुलिस ने मारा छापा तो अनिल मरिंडा गिरोह के पांच बदमाश गिरफ्तार

पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने बताया, उन्हें मंगलवार को मुबंई जाना था, जहां एक युवक से निक्की की शादी करानी थी। यह रिश्ता वैवाहिक विज्ञापन के जरिए से हुआ था और सब कुछ तय हो गया था, बस मुंबई जाकर निक्की के फेरे कराने थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें