Move to Jagran APP

Kanwar Yatra: चाय 10 व ब्रेड पकोड़ा 20 रुपये, प्रशासन ने कांवड़ यात्रा के लिए खाद्य पदार्थाें के रेट किए तय

Kanwar Yatra Muzaffarnagar Update News कावड़ यात्रा के चलते प्रशासन ने एक और पहल की है। खाने−पीने की चीजों के दाम तय कर दिए हैं। डीएम की सख्त हिदायत है कि कांवड़ मार्गों पर तय किए गए रेट से अधिक वसूली पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधिकारी भी रात में पैदल गश्त कर शिवभक्तों का हाल ले रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 24 Jul 2024 10:17 AM (IST)
Hero Image
Kanwar Yatra: एसपी सिटी समेत अन्य पुलिसकर्मी हाईवे पर गश्त के दौरान।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा के चलते प्रशासन ने खाद्य पदार्थों के रेट तय किए हैं। प्रशासन ने खाद्य पदार्थों की रेट सूची जारी की है, जिसमें चाय 10 रुपये, समोसे का दाम 15 रुपये रखा गया है। ब्रेड पकोड़ा 20 और जूस की कीमत 30 से 80 रूपये रखी गई है। भोजन की कीमत 70 रुपये तय की गई है, जिसमें चार रोटी, सब्जी, दाल और 100 ग्राम चावल शामिल हैं। केले का रेट 50 से 60 रुपए प्रति दर्जन और आलू-पूरी का रेट 40 रुपये हैं। वहीं जलेबी 160 रुपए किलो और घेवर 300 से 350 रुपए प्रति किलो रखा गया है।

डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगाली ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि टीम बनाकर कांवड़ मार्गों पर नियमित चेकिंग की जाए। सभी होटल−ढाबों पर रेट लिस्ट चस्पा होनी चाहिए। निर्धारित किए गए रेट से अधिक वसूली पर सख्त कार्रवाई की जाए।

डीएम ने कहा है, कि रेस्टोरेंट और शिविरों आदि में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। वही पैकिंग की वस्तुओं पर अंकित मूल्य के आधार पर ही बिक्री होगी। इससे अधिक पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों या किशोर का होटल, रेस्टोरेंट पर काम करते पाए जाने पर संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

रात में पुलिसकर्मियों से जानकारी लेते एसपी सिटी।

आधी रात को निकले अधिकारी

वहीं कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न करने के लिए अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है। मंगलवार आधी रात के बाद एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत समेत अन्य अधिकारियों ने दिल्ली देहरादून हाईवे पर पैदल गश्त की और कांवड़ियों से व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी की।

ये भी पढ़ेंः Terror Attack Jammu: 15 दिन पहले ड्यूटी पर गए थे हाथरस के सुभाष, अब घर आएगी पार्थिव देह; 2016 में देश सेवा को पहनी थी वर्दी

पुलिस लगातार कर रही पेट्रोलिंग

22 जुलाई से शुरू हुई कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न करने के लिए अधिकारी लगातार ड्यूटी प्वाइंटों पर चेकिंग कर रहे हैं, ताकि कोई हादसा ना हो, लेकिन पिछले दो दिनों में हुई घटनाओं को लेकर अधिकारी काफी गंभीर नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः शादी-सगाई की तैयारियां कर रहे परिवारों की खुशियां केंद्रीय बजट ने बढ़ाईं; अलीगढ़ में चार सौ दुकानदारों को सीधा लाभ

पैदल निकले एसपी सिटी

मंगलवार आधी रात के बाद एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने दिल्ली देहरादून हाईवे पर पैदल गश्त की और हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कांवड़ियों से व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली और उनका हाल-चाल भी पूछा। एसपी सिटी ने शिव भक्तों से अपील की है कि यात्रा के दौरान अगर उन्हें कोई परेशानी होती है तो डायल-112 पर सूचना दे, ताकि पुलिस आपकी मदद कर सके। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।