Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarnagar News: खतौली चेयरमैन हाजी शाहनवाज जाति प्रमाणपत्र के मामले दोषी; अधिकार सीज, एसडीएम को बनाया प्रशासक

Muzaffarnagar News रालोद के सिंबल में चुनाव जीतकर बने थे दूसरी बार नगर पालिका चेयरमैन। उनके वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार सीज किए गए हैं। अधिकार सीज होने के बाद चेयरमैन पालिका के किसी कार्य में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं। वह पालिका में नहीं जा सकते हैं। कार्रवाई से समर्थकों में मायूसी है। विरोधी खेमा कार्रवाई होने से खुशी जता रहा है।

By Dilshad AliEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 10:50 AM (IST)
Hero Image
चेयरमैन के अधिकार सीज, एसडीएम को बनाया प्रशासक

जागरण संवाददाता, खतौली। शासन ने जाति प्रमाणपत्र के मामले में चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू के अधिकार सीज कर दिए गए हैं। वह वित्तीय एवं प्रशासनिक रूप से पालिका के किसी कार्य में प्रतिभाग नहीं कर पाएंगे।

चेयरमैन पर कार्रवाई होने के बाद खतौली एसडीएम को पालिका में प्रशासक नियुक्त किया गया है। शासन ने जाति प्रमाणपत्र के मामले में चेयरमैन को दोषी मना है। इस कार्रवाई से चेयरमैन समर्थकों में मायूसी है, जबकि विरोधी खेमा हर्ष जता रहा है।

दूसरी बार चेयरमैन बने थे

रालोद के सिंबल पर 13 मई को चुनाव जीतने के बाद हाजी शाहनवाज लालू ने चेयरमैन पद की शपथ ली थी। वह दूसरी बार चेयरमैन बने हैं। शपथ ग्रहण के अगले दिन चेयरमैन के विरुद्ध जाति प्रमाण-पत्र को लेकर शिकायत की गई थी।

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे कृष्णपाल सैनी, कांग्रेस नेता जमील अंसारी ने चेयरमैन हाजी शाहनवाज पर मूल जाति छिपाकर पिछड़े वर्ग में कलाल जाति का अवैध प्रमाण-पत्र बनवाकर चुनाव जीतने के आरोप लगाए थे। डीएम एवं कमिश्नर स्तर से भी मामले में राहत नहीं मिल सकी थी।

मामले में डीएम ने चेयरमैन का प्रमाण-पत्र अमान्य ठहराया था। जिस पर कस्बा लेखपाल विपिन मोतला ने चेयरमैन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। पिछले एक सप्ताह से कार्रवाई के कयास सोमवार देर रात को पूर्ण हो गए। शासन ने जाति प्रमाण-पत्र के मामले में चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू को दोषी माना है। इसके चलते वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार सीज किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः UP Weather Update: तेजी से बदलेगा मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कानपुर में सीजन की सबसे सर्द रही रात, आगरा में दो दिन छाएंगे बादल

देर रात आदेश आने के बाद डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने खतौली एसडीएम अपूर्वा यादव को पालिका में प्रशासक नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ेंः AMU में शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा, पैगंबर पर गलत टिप्पणी करने पर छात्र को पीटा, एफआइआर और निष्कासन की मांग

नगर पालिका खतौली के चेयरमैन के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकारी सीज हो गए हैं। इस संदर्भ में शासन से आदेश प्राप्त हुए हैं। नगर पालिका खतौली क्षेत्र में विकास कार्य संचालन के लिए एसडीएम खतौली को प्रशासक नियुक्त किया गया है। - अरविंद मल्लप्पा बंगारी, जिलाधिकारी, मुजफ्फरनगर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें