Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah: मुजफ्फनगर में गृह मंत्री ने भरी चुनावी हुंकार, गन्ने के दाम को लेकर विपक्ष को घेरा; जयंत चौधरी भी मौजूद

Amit Shah उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह चुनाव को धार दे रहे हैं। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर की जनता को संबोधित कर रहे हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि आप याद कीजिए जब कांग्रेस की सरकार थी तब गन्ने की FRP 210 रुपये प्रति क्विंटल थी।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 03 Apr 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फनगर में गृह मंत्री ने भरी चुनावी हुंकार, गन्ने के दाम को लेकर विपक्ष को घे

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और सपा कभी नहीं चाहते थे कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बने। कांग्रेस ने 70 साल तक राम जन्मभूमि के मुद्दे को अटका और भटका कर रखा, जबकि मोदी जी ने केस भी जीता, भूमि पूजन किया और 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी। मोदीजी ने देश को सुरक्षित और समृद्ध किया है।

बुधवार दोपहर मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भाजपा-रालोद गठबंधन से भाजपा प्रत्याशी डा. संजीव बालियान के समर्थन में शाहपुर कस्बा में राष्ट्रीय इंटर कालेज के मैदान पर जनसभा हुई। उसमें केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह ने देशभर के किसानों के लिए इसी भूमि से आवाज बुलंद की थी, ऐसे किसान मसीहा को नमन। साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों सुंदरलाल, हरदयाल, बिशंबर और शांतिलाल को भी नमन किया।

मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनाने का है चुनाव

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनाने का यह चुनाव है। क्योंकि मोदी जी ने गरीबों, किसानों के उत्थान के लिए ढेरों काम किए हैं। किसानों के हित में गन्ने के लिए राष्ट्रीय नीति बनाकर ढेर सारे बदलाव किए हैं। कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तो गन्ने का एफआरपी 210 रुपये प्रति क्विंटल था, और अब 340 रुपये है। वर्ष 2017 में 23 हजार करोड़ गन्ना मूल्य भुगतान होता था, अब दो लाख 50 हजार करोड़ रुपये भाजपा की सरकार में हो रहा है।

एथेनॉल की पॉलिसी लाई गई

गृह मंत्री ने कहा कि बसपा के शासन में प्रदेश की 19, सपा के शासन में 10 चीनी मिलें बंद हुई और भाजपा के शासन में 20 से अधिक चीनी मिलें शुरू हुई और आठ नई चीनी मिलें बनाने का काम हुआ है। एथेनॉल की पॉलिसी लाई गई, अब 154 करोड़ लीटर पेट्रोल में मिलाया जाता है, इससे भी गन्ना किसानों की आय बढ़ी है। एमएसपी पर सबसे ज्यादा फसल खरीदने का कार्य किया है।

कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है

अमित शाह ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, जबकि कांग्रेस वाले 50 साल से अनुच्छेद 370 को लगाए बैठे थे, मोदी जी ने दूसरी बार पीएम बनते ही अनुच्छेद 370 को समाप्त कर कश्मीर को भारत से जोड़ने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवाद को समाप्त करने का काम भाजपा शासन में हुआ है। अमित शाह ने कहा कि इस चुनाव में 12 लाख करोड़ के घपले घोटाले और भ्रष्टाचार करने वाले लोग इकट्ठा हुए हैं और घमंडिया गठबंधन बना लिया है।

'पश्चिम की 14 सीटें मोदी जी की झोली में डालनी है'

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी जी भ्रष्टाचार के विरुद्ध कार्रवाई की बात कहते हैं, लेकिन दिल्ली में घमंडिया गठबंधन के लोग भ्रष्टाचार का पक्ष लेते हैं। विपक्षी दलों का मकसद परिवार के लोगों को सीएम बनाना है, जबकि मोदी जी का मकसद गरीब, दलित, आदिवासी को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि संजीव बालियान ने मंत्री रहते हुए पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए बड़ा कार्य किया है, इन्हें प्रचंड बहुमत से जिताना है। पश्चिम की 14 सीटें मोदी जी की झोली में डालनी है। संबोधन का समापन उन्होंने भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय जय श्रीराम के उद्घोष से किया।

अब प्रदेश से गुंडे करते हैं पलायन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 2014 से पहले के मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर के हालातों पर भी खूब प्रहार किए। कहा कि पहले यहां लोगों पर अत्याचार होते थे और पलायन को मजबूर होना पड़ता था, कोई सुरक्षित नहीं था, लेकिन वर्ष 2017 में प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में सरकार बनने पर योगी सरकार ने गुंडों का आतंक खत्म किया और पलायन रोका है। लोगों को सुरक्षित माहौल दिया है, अब निर्दोष नागरिकों की जगह यूपी से गुंडे पलायन करते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें