Move to Jagran APP

युवक को नहीं पसंद थी अपनी ही पत्नी, गंडासा लेकर चेहरे का कर दिया बुरा हाल; पहले भी कैंची से कर चुका वार

संभलहेड़ा में एक युवक ने अपनी पत्नी पर गंडासे से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घायल महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है। महिला के चाचा ने आरोपित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित ने दो माह पूर्व भी कैंची से हमला कर दिया था।

By Anand Prakash Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 20 Oct 2024 02:31 PM (IST)
Hero Image
संभलहेडा गांव में पति द्वारा किए गए हमले में घायल महिला अस्पताल में उपचार कराते हुए। सौ. इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, मीरापुर। चरित्र पर संदेह कर युवक ने आधी रात को पति पर गंडासे से अनगिनत वार कर दिए तथा मरणासन्न हालत में छोड़कर फरार हो गया। स्वजन ने घायल को अस्पताल भिजवाया। घायल महिला के चाचा ने आरोपित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बाद में पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ चल रही है।

संभलहेड़ा गांव निवासी जीशान पुत्र याकूब की शादी 11 साल पूर्व बुढ़ाना क्षेत्र के गांव जौला निवासी नाहिद के साथ हुई थी। शनिवार की अलसुबह करीब दो बजे जीशान ने घर में सो रही पत्नी के चेहरे, सिर और गर्दन पर गंडासे से ताबड़तोड़ वार कर उसको मरणासन्न कर दिया। महिला की चीख पुकार सुनकर आसपास में जाग हो गई तथा पड़ोसी भी मौके पर पहुंचे। तब तक आरोपित पति फरार हो गया।

पुलिस ने घायल को भिजवाया अस्पताल

पुलिस ने घायल महिला को जानसठ अस्पताल भिजवाया। गंभीर हालत के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। नाहिद की गर्दन, सिर और चेहरे पर कई वार किए गए हैं। जिला अस्पताल में उसके चेहरे, सिर और गर्दन के घाव को बंद करने के लिए टांके लगाए।

महिला नाहिद के चाचा ताहिर निवासी गांव जौला ने आरोपित पति जीशान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर बबलू सिंह वर्मा ने बताया कि आरोपित पति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित पति जीशान को गिरफ्तार कर लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है।

दो माह पूर्व भी कैंची से किया था हमला

चाचा ताहिर ने बताया कि आरोपित पति की यह पहली हरकत नहीं है। पूर्व में भी वह नाहिद के साथ मारपीट कर चुका है तथा दो माह पूर्व कैंची से हमला कर दिया था। नाहिद ने चार बच्चे हैं। पति उसके साथ मारपीट करता था, लेकिन लोक लाज के भय से नाहिद व उसके स्वजन विवाद को टालते आ रहे हैं।

घर में घुसकर महिलाओं पर हमला करने का आरोप

बाबरी : सन्नवर पुत्र बाबर निवासी गांव बनतीखेड़ा ने थाना बाबरी पर तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि परिवार के पुरुष खेत गए हुए थे। घर में केवल महिलाएं थी। तभी विवादित प्लाट को लेकर आरोपित तराबुद्दीन, इंतजार, तालिब, मुंतियाज, अफरोज, हकीमुद्दीन व आस मोहम्मद घर में घुस कर महिलाओं के साथ लाठी डंडों व ईंटों से हमला करते हुए घायल कर दिया।

उक्त घटना घर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। ज्ञात हो कि उक्त झगड़े के मामले में बुधवार को आरोपित तराबुद्दीन द्वारा थाना बाबरी पर बाबर, शौकीन, कय्यूम, मेहरबान, अहसान, के खिलाफ तहरीर देकर घर की महिलाओं के साथ मारपीट करने का आरोप लगते हुए मुकदमा कायम कराया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।