Move to Jagran APP

UP News: सात की उम्र में बिछुड़ा था बेटा, 22 वर्षों बाद मिला तो खुशी से फूट-फूटकर रोई मां, हरियाणा के एएसआई की मुहिम रंग लाई

Muzaffarnagar News In Hindi Update मां अपने बेटे के मिलने की आस खो बैठी थी। 22 वर्ष बाद अचानक से जब हरियाणा स्टेट के क्राइम ब्रांच के एएसआई राकेश कुमार ने उनसे संपर्क किया और बेटे अमित के बारे में जानकारी दी तो उन्हें बात पर विश्वास नहीं आया। जब हरियाणा क्राइम ब्रांच के दारोगा बेटे को लेकर पहुंचे पूरे गांव में खुशी छा गई।

By Bhushan Pal Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 20 May 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
22 वर्षों बाद मिला मां का लाडला,खुशी में आंखों से छलके आंसू

संवाद सूत्र,जागरण,पुरकाजी। 22 बरस पहले बिछुड़ने के बाद लाडला गांव में पहुंचा तो मां को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। मां ने अपने लाल को सीने से लगातार दुलार किया। युवक के गांव में पहुंचने पर परिवार में खुशी का माहौल बन गया। मां से बेटे को मिलाने में हरियाणा पुलिस क्राइम ब्रांच के एएसआई राजेश कुमार का सहयोग रहा।

पुरकाजी ब्लॉक के गांव घुमावटी निवासी सुनीता ने बताया कि जब अमित उर्फ रवि की उम्र सात वर्ष थी। वह दुकान पर सामान लेने के लिए गया था, लेकिन वह वापस नहीं आया था। बहुत तलाश किया गया। मगर कोई पता नहीं चल पाया था।

परिवार में खुशी का माहौल

रविवार के दिन क्राइम ब्रांच के एएसआई राजेश कुमार वर्षों पहले बिछड़े हुए बेटे अमित कुमार को लेकर गांव घुमावटी पहुंचे तो परिवार में खुशी का माहौल बन गया। बेटे को वर्षों बाद देखकर मां की आंखों से खुशी के आंसू छलक गए और अपने बेटे को सीने से लगाकर खूब आंसू बहाए। गांव में जैसे ही सूचना लगी गांव से सैकड़ों लोग अमित से मिलने पहुंचे। जो भी अमित से मिला किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ।

अमित कुमार ने बताई आपबीती कहानी

अमित ने बताया कि 22 साल पहले वह गांव में परचून की दुकान से सामान लेने के लिए जा रहा था। तब उम्र महज सात साल थी। किसी ने उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया था और जब उसकी आंख खुली तो उसने मुंबई रेलवे स्टेशन पर अपने आप को पाया। किसी तरह से अनाथ आश्रमों में रहकर अपनी जिंदगी गुजारी और 12वीं तक पढ़ाई भी की।

अब गाजियाबाद में नौकरी भी कर रहा है। इस बीच उसे अपनी मां की याद हमेशा सताती रही मगर वह अपने गांव का नाम भूल चुका था। गाजियाबाद में हरियाणा पुलिस के क्राइम ब्रांच एएसआई राजेश कुमार से जब मुलाकात हुई उन्हें अपनी आपबीती बताई उनके प्रयास से आज वह अपनी मां से मिल सका।

ये भी पढ़ेंः Love Story: फेसबुक से हुई दोस्ती मुहब्बत में बदली, दिल्ली के प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी युवती

हरियाणा स्टेट क्राइम ब्रांच के एएसआई राजेश कुमार ने बताया कि वह अपनी नौकरी के साथ-साथ समाज सेवा में भी रुचि रखते हैं। अभी तक 800 से अधिक मां बेटों व परिवार से बिछड़े हुए लोगों को मिलवा चुके हैं। उन्हें इस कार्य में बहुत ही संतुष्टि मिलती है। अमित से उनकी मुलाकात चार सितंबर 2023 को हुई थी और तभी से वह उसके परिवार से मिलने के लिए प्रयासरत थे। आज उनकी यह मुहिम सफल हुई।

ये भी पढ़ेंः UP: एटा में बूथ कैप्चरिंग की वीडियो वायरल होने पर एक्टिव मोड़ में आया चुनाव आयोग...8 वोट डालने वाला युवक अरेस्ट, पोलिंग टीम सस्पेंड

पहले पति का बेटा है अमित

महिला सुनीता ने बताया कि अमित उर्फ रवि उसके पहले पति का बेटा है। उसका विवाह देवबंद के बहादरपुर में हुआ था। उस समय किसी कारणवश शादी ज्यादा नहीं चल सकी और दूसरा विवाह पुरकाजी क्षेत्र के घुमावटी में पप्पू के साथ हो गया था। अब परिवार में पांच बेटियों समेत एक बेटा है। लेकिन अब दो बेटे हो गए है। आज उसका परिवार पूरा हो गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।