Move to Jagran APP

Muzaffarnagar News: रील बनाने के चक्कर में बुरे फंसे तीन युवक, सरे बाजार अपहरण के नकली सीन से लोगों में खलबली

मुजफ्फरनगर में रील बनाने के चक्कर में तीन युवक बुरी तरह फंस गए। उन्होंने सरेबाजार अपहरण की फर्जी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने संज्ञान लेकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर गैर-जिम्मेदाराना कंटेंट शेयर करने के खतरों को उजागर किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:43 AM (IST)
Hero Image
खतौली पुलिस की गिरफ्त में अपहरण की रील बनाने के आरोपित।.सौ.पुलिस
जागरण संवाददाता, खतौली/मुजफ्फरनगर। रील बनाकर सोशल मीडिया पर डालने युवाओं को भटकाव की राह पर ले जा रहा है। चार युवकों ने सरेबाजार अपहरण करने की रील बनाकर ही इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। पुलिस ने संज्ञान लेते हुए आरोपितों को पकड़ लिया है।

कस्बा खतौली में मुख्य मार्ग पर मंगलवार की शाम सरेबाजार युवक के अपहरण का रील बनाया गया। बाजार में एक युवक फास्ट फूड विक्रेता की ठेली पर खड़ा है। तभी बाइक सवार दो युवक आते हैं और ठेली के पास खड़े युवक के मुंह पर कपड़ा लगाकर उसे बहोश कर बाइक पर डालकर ले जाते हैं। एक युवक मोबाइल फोन से इसका वीडियो बनाता है। इस दौरान बाजार में लोग घबरा गए और समझ नहीं पाए कि युवक को बाइक सवार क्यों उठाकर ले गए हैं।

बाजार में अपहरण का मचा शाेर

शोर मच गया कि युवक का अपहरण हो गया है। इसके बाद उक्त वीडियो को म्यूजिक के साथ एडिट कर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया गया। तब स्पष्ट हुआ कि युवक का अपहरण नहीं हुआ, बल्कि अपहरण का रील बनाया गया था।

पुलिस ने गिरफ्तार किए ये युवक

सीओ राम आशीष यादव ने बताया कि मामले में गुलशेर पुत्र नौशाद, मोनिश पुत्र मोहम्मद अली, सादिक पुत्र मोहम्मद अहसान व समद पुत्र अंजू निवासी इस्लामाबाद भूड़ को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों ने अपहरण का वीडियो (रील) बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया प्रसारित किया है। चारों आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जमानत मिल गई।

सेल्समैन पर फायर करने वाला बंदूक समेत गिरफ्तार, जेल

गांव अलमावाला में शराब के ठेके पर सेल्समैन पर जान से मारने की नीयत से फायर करने की घटना में फरार चल रहे आरोपित को पुलिस ने बंदूक समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेजा गया है। भोपा थाना क्षेत्र के गांव अलमावाला निवासी सुमित ने मुकदमा दर्ज कराया था कि वह गांव में देशी शराब के ठेके पर सेल्समैन है।

ये भी पढ़ेंः Bulandshahr Accident: तेज रफ्तार कैंटर ने बरपाया कहर, टायर बदल रहे लोगों को रौंदा; तीन की मौत

ये भी पढ़ेंः पुष्य नक्षत्र आज, सोना की जमकर होगी खरीदारी; अहोई अष्टमी पर माताएं व्रत रखकर करेंगी संतान की दीर्घायु की कामना

बंदूक लेकर आया और कर दिया फायर

बीते 14 अक्टूबर को वह ठेके पर अपना कार्य कर रहा था। शाम के समय गांव का ही गुरुपेज नामक युवक ठेके पर आया और उसके खाते में 30 रुपये डलवा दिए। कुछ देर बाद वह उससे पैसे मांगने लगा। वह उस समय ग्राहकों में व्यस्त था। थोड़ी देर हो जाने पर आरोपित ने उसके साथ गाली गलौज व मारपीट करनी शुरू कर दी। शोर शराबा सुनकर अनेक लोग आ गए और उसे समझा बुझाकर भेज दिया। आरोप है कि कुछ ही देर बाद वह ट्रैक्टर पर सवार हो बंदूक लेकर वहां आया और उस पर जान से मारने की नीयत से दो फायर किये। उसने खेतों में भाग कर जान बचाई। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुटी थी।

आरोपित को गिरफ्तार कर भेजा जेल

प्रभारी निरीक्षक नोवेंद्र सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक संदीप कुमार की टीम ने मंगलवार को आरोपित गुरुपेज को गंगनहर पटरी से मस्कट बंदूक समेत गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेजा गया है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।