Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पश्चिम यूपी में गरजा बुलडोजर, सरकारी जमीन से SDM ने हटवाया अतिक्रमण; अब यहां बनेगा अन्नपूर्णा भवन

मुजफ्फरनगर के बिलासपुर गांव में सोमवार को ग्राम पंचायत की करीब 600 वर्ग गज जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया गया है । इस जमीन पर प्रशासन अन्नपूर्णा भवन बनाएगा । एसडीएम सदर निकिता ने बताया कि शिकायत मिली थी कि बिलासपुर गांव में सरकारी जमीन पर दुकानदारों समेत स्थानीय लोगों ने कब्जा कर रखा है । .

By Sanjeev Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 01 Oct 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
बिसासपुर में चला बुलडोजर, बनेगा अन्नपूर्णा भवन - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। सदर ब्लाक के गांव बिलासपुर में सोमवार को ग्राम पंचायत की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया गया है। बुलडोजर के माध्यम से लगभग 600 वर्ग गज जमीन को सरकारी नियंत्रण में लिया गया। इस जमीन पर प्रशासन अन्नपूर्णा भवन बनाएगा।

एसडीएम सदर निकिता ने बताया, शिकायत मिली थी कि बिलासपुर गांव में सरकारी जमीन पर दुकानदारों समेत स्थानीय लोगों ने कब्जा कर रखा है। दुकानों का गेट भी सरकारी जमीन की ओर खोल लिया है। एक मकान और प्लाट में जाने का रास्ता भी सरकारी जमीन पर बना दिया है। जबकि इन सभी का मुख्य रास्ता दूसरी दिशा में है।

इस बारे में संबंधित लेखपाल से रिपोर्ट ली गई, जिसमें आरोप सही पाए गए। इसके बाद संबंधित को नोटिस जारी किए गए, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। सोमवार को नई मंडी थाना प्रभारी बबलू कुमार, लेखपाल और पुलिस को साथ लेकर मौके पर गए।

सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया गया है। बुलडोजर के माध्यम से सरकारी जमीन पर गहरी खाई खोदी दी गई है, ताकि आगे से कोई कब्जा न कर सके। ग्राम प्रधान और लेखपाल से कहा गया है कि दोबारा से यहां किसी का कब्जा नहीं होना चाहिए। इस भूमि पर कोटे की दुकानों को संचालित करने के लिए अन्नपूर्णा भवन बनाया जाएगा।

ये भी पढे़ं - 

SSP खड़े थे बगल में, दारोगा और सिपाही इस बात से थे अंजान; हरकतें देखकर कर दिया निलंबित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें