Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarnagar: जिसने बनाया बच्चे की पिटाई का वीडियो, सामने आया उसका बयान- ‘मेरे वीडियो का गलत मतलब निकाला गया’

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर के एक प्राइवेट स्कूल का वीडियो शुक्रवार को इंटरनेट पर वायरल हुआ था। उसमें शिक्षिका सामने कुर्सी पर बैठी है और एक छात्र को अन्य छात्रों से थप्पड़ लगवाए जा रहे हैं। वीडियो में शिक्षिका द्वारा मुस्लिम बच्चों के शैक्षिक स्तर को लेकर बात कही गई है इसी को आपत्तिजनक बताते हुए इंटरनेट पर वीडियो वायरल कर दिया गया था।

By Anand PrakashEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 26 Aug 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
वीडियो बनाने वाला नदीम भी खुब्बापुर का ही रहने वाला है।

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम: गांव खुब्बापुर में मुस्लिम छात्र की पिटाई कराने के मामले में वीडियो बनाने वाले नदीम का बयान सामने आया है। उसमें वह स्पष्ट कह रहा है कि शिक्षिका ने धर्म को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की, बल्कि यह कहा था कि मुस्लिम महिलाएं अपने मायके चली जाती हैं और बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान नहीं देती। इस वीडियो को गलत अर्थ निकालते हुए इंटरनेट पर वायरल किया गया है।

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर के एक प्राइवेट स्कूल का वीडियो शुक्रवार को इंटरनेट पर वायरल हुआ था। उसमें शिक्षिका सामने कुर्सी पर बैठी है और एक छात्र को अन्य छात्रों से थप्पड़ लगवाए जा रहे हैं। 

वीडियो में शिक्षिका द्वारा मुस्लिम बच्चों के शैक्षिक स्तर को लेकर बात कही गई है, इसी को आपत्तिजनक बताते हुए इंटरनेट पर वीडियो वायरल कर दिया गया था। कहा गया कि शिक्षिका ने धर्म को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

पीड़ित बच्चे के चाचा ने बनाया था वीडियो

वीडियो बनाने वाला नदीम भी खुब्बापुर का ही रहने वाला है। नदीम से भी पुलिस ने पूछताछ की है। उसके बयान का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। उसमें नदीम कह रहा है कि वह स्कूल में किसी काम से गया था, तभी उसके चचेरे भाई एहतेशाम को दूसरे छात्र थप्पड़ मार रहे थे, लेकिन शिक्षिका कह रही थी कि मुस्लिम महिलाएं अपने मायके चली जाती हैं, बच्चों का ध्यान नहीं रखती, जिस कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है। 

नदीम का कहना है कि उसकी वीडियो का गलत अर्थ निकालते हुए इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में मामला

गौरतलब है कि बच्चे की पिटाई का मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में है। इंटरनेट मीडिया पर भारत समेत खाड़ी देशों से भी ट्वीट किए जा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका वाड्रा, ऑल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिम पार्टी के चीफ असदुद्दीन ओवैसी, के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी समेत खाड़ी देश से अल जजीरा ने भी मुद्दे को ट्वीट किया है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें:- 'बुलडोजर' और 'ठोक दो' को क्या हुआ? मुजफ्फरनगर मामले पर ओवैसी ने कसा तंज, वरुण गांधी ने कही ये बात 

हर बिंदु पर जांच कर रही है पुलिस

मामला इंटरनेशनल स्तर पर पहुंचने के बाद पुलिस एक-एक बिंदु की पड़ताल कर रही है। सीओ खतौली डाॅ. रविशंकर ने बताया कि वीडियो की गहनता से जांच की जा रही है। इस प्रकरण में नियम संगत कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Muzaffarnagar School Case: स्कूली बच्चे की पिटाई पर टीचर ने मांगी माफी, कहा- VIDEO में पेश किए गए गलत तथ्य