Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पोस्ट पर बवाल: 700 अज्ञात के खिलाफ जाम व हंगामा का केस दर्ज, सड़क पर उतरे एसएसपी

मुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर बवाल मच गया था। रात में मुस्लिम समाज के लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा किया। पुलिस ने 700 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसएसपी ने फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। आरोपितों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 20 Oct 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरनगर में हुए हंगामे के बाद बातचीत करते एसएसपी अभिषेक सिंह।

जागरण टीम, मुजफ्फरनगर। कस्बा बुढाना में मुस्लिम समाज के लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने और आरोपित को छोड़ने की अफवाह के चलते हंगामा प्रदर्शन किया था। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लोगों को समझने पहुंचे थे।

रात्रि में जाम लगा रहे लोगों के बीच सीओ गजेंद्र पाल सिंह व एसडीएम राजकुमार ने जमीयत उलेमा हिंद के शेरदीन राणा, आसिफ कुरैशी, तहसीम, नसीम, गज्जू पठान आदि करीब 10 लोगों को साथ आकर थाने पर जांच पड़ताल की। वापस आकर उन्होंने लोगों को बताया कि आरोपित पुलिस हिरासत में है। जमीयत उलेमा हिंद के आस मोहम्मद की ओर से घटना की तहरीर दी गई थी।

सीओ गजेंद्र पाल सिंह ने दिया था मुकदमा का आश्वासन

सीओ गजेंद्र पाल सिंह ने आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम खोल दिया गया। रात्रि में वापस जा रही भीड़ ने आरोपित की दुकान और उसके तहेरे भाइयो के घर पर पथराव किया था। रात्रि में ही एसपी देहात आदित्य बंसल ने कोतवाली पहुंच मोर्चा संभाला था। पुलिस की काफी मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ था। अब इस मामले में तीन मुकदमे दर्ज हुए हैं।

रात में सड़कों पर जुटे थे सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग।

तीन मुकदमे हुए दर्ज

  1. इस प्रकरण में तीन मुकदमे दर्ज हुए हैं। बुढ़ाना कोतवाली में रात्रि को ही पुलिस की ओर से जाम लगाने वाले 700 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।
  2. दूसरा मुकदमा आसमोहम्मद की ओर से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर धार्मिक द्वेष फैलाने का आरोप लगाते हुए अखिल त्यागी पर दर्ज हुआ हुआ है।
  3. तीसरा प्रवेश त्यागी की ओर से उसके घर व दुकान पर 20-25 अज्ञात पर पथराव करने का मुकदमा दर्ज हुआ है।

सड़क पर निकले एसएसपी अभिषेक सिंह।

एसएसपी ने फ्लैग मार्च कर गणमान्य लोगों की बैठक ली

एसएसपी अभिषेक सिंह ने क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। उन्होंने चेताया कि अफवाह फैलाने वालों और जाम लगाकर हंगामा करने वालो पर कार्रवाई होगी। क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग करने वालों के साथ सख्ती बरती जाएगी। एसपी ने पुलिस बल के साथ कस्बे में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान उन्होंने दोनों घटनास्थल का निरीक्षण किया।

संबंधित खबरः मुुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़के लोग, सड़क पर उमड़ी भीड़, सात सौ पर केस दर्ज

सीसीटीवी फुटेज से होगी आरोपितों की पहचान

क्षेत्र में दौरा करने के दौरान एसएसपी अभिषेक सिंह ने नगर पंचायत के लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज तलाशने के निर्देश दिए। एसपी देहात आदित्य बंसल में नगर पंचायत के ईओ आलोक रंजन से बैठक कर नगर पंचायत के समस्त सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। 

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2024: संकट आने पर जीवनदायिनी बनी पत्नी, पति को अपनी एक किडनी देकर बचाई जान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।