Move to Jagran APP

UP News: दीवाली पर घर आने को बैग पैक कर रही थी छात्रा, तभी चक्कर खाकर गिरी; अचानक मौत से मची स्कूल में खलबली

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मीरापुर में कक्षा 6 की एक छात्रा की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंचे बीईओ ने वार्डन से पूछताछ की और खाद्य सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की। छात्रा की मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sonu Dhimal Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 27 Oct 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
Muzaffarnagar News: मृतका छात्रा वर्तिका। सौ. वॉर्डन
संवाद सूत्र, जागरण, मीरापुर/मुजफ्फरनगर। सिकरेडा गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कक्षा छह की छात्रा की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद प्रशासन में हड़कप मच गया। मौके पर पहुंचे बीईओ ने वार्डन से पूछताछ की तथा खाद्य सुरक्षा व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की।

मेरठ के हस्तिनापुर थानाक्षेत्र के गांव सैफपुर निवासी अजय कुमार की 13 वर्षीय पुत्री वर्तिका व आंचल गांव सिकरेडा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में कक्षा छह में पढ़ती हैं। रविवार सुबह नौ बजे नाश्ता करने के बाद करीब 11 बजे छात्रा वर्तिका आगामी त्योहार की छुट्टी से पूर्व अपने बैग में सामान लगा रही थी कि अचानक वह पीछे की ओर जमीन पर जा गिरी। इस दौरान उसकी नांक व मुंह से झाग आने लगे।

एंबुलेंस से छात्रा को जानसठ सीएचसी भेजा

छात्राओं ने उसे उठाया तथा शिक्षिकाओं को जानकारी दी। वॉर्डन अनीता सौलंकी ने एंबुलेंस बुलाकर शिक्षिका वंदना शर्मा व अन्य स्टाफ के साथ छात्रा को जानसठ सीएचसी भिजवाया। गंभीर हालत के चलते चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां पर छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत की सूचना से उसके स्वजन व प्रशासन में हड़कंप मच गया।

तत्काल सीओ जानसठ यतेंद्र नागर, इंस्पेक्टर बबलू सिंह वर्मा, बीईओ राकेश गौड़, सीएचसी प्रभारी डा. अजय कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी वैभव शर्मा टीम के साथ विद्यालय पहुंचे तथा विभिन्न पहलुओं को देखते हुए जांच की।

नाश्ते में मिला सूजी का हलवा

वार्डन अनीता सौलंकी ने बताया कि रविवार को विद्यालय में कुल 32 छात्राएं मौजूद थी। सुबह नौ बजे सभी छात्राओं को नाश्ते में सूजी का हलवा व चाय मिली थी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी वैभव शर्मा व टीम ने रसोई में रखे हुए सामान की गहनता से जांच की।

गंभीर हालत में अस्पताल पहुंची छात्रा

सीएचसी प्रभारी डॉक्टर अजय कुमार ने बताया कि दोपहर के समय जब छात्रा अस्पताल पहुंची तो उसकी हालत बेहद खराब थी। प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि छात्रा की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही स्पष्ट हो पाएगा। उन्होंने बताया कि अन्य सभी छात्राओं के स्वास्थ्य की भी जांच की गई है।

मनोचिकित्सक ने छात्राओं में आत्मविश्वास बढ़ाया

विद्यालय की छात्रा की मौत होने के बाद अन्य छात्राएं सहमी हुई थी। मानसिक रोग विशेषज्ञ डा. अर्पण जैन ने विद्यालय पहुंचकर कक्षा छह, सात व आठ की छात्राओं से बात की तथा उनका आत्मविश्वास बढ़ाया। उन्होंने मृतका छात्रा के रहन-सहन सबंधी भी कई सवाल पूछे।

ये भी पढ़ेंः Kanpur Murder Case: अमृतसर के होटल में वेटर बन बर्तन मांजे! कब हुई महिला की हत्या, खुद हत्यारोपित ने बताई पूरी कहानी

ये भी पढ़ेंः UP News: खाने में सब्जी कम देने पर तवा मारकर पत्नी की हत्या, बेरहमी से किए कत्ल से दोनों बच्चियां डर से सहमी

वर्तिका के गिरने के बारे में अन्य छात्राओं ने बताया। देखने में ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे उसे दौरा पड़ रहा हो। उसकी नाक व मुंह से झाग आ रहे थे। एंबूलेंस की मदद से उसे अस्पताल भिजवाया गया। - अनीता सौलंकी, वॉर्डन।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।