Move to Jagran APP

Nawazuddin Siddiqui ने पैतृक संपत्ति के हिस्से को किया तीन भाइयों के नाम, भाई अयाजुद्दीन ने किया हंगामा तो

Nawazuddin Siddiqui ने तहसील के सब रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंच अपनी पैतृक संपत्ति में अपनी हिस्सेदारी को अपने तीन भाइयों के नाम किया। उससे पूर्व अधिवक्ता के चैम्बर पर कागजात तैयार करते समय उनके भाई अयाजुद्दीन ने जमकर हंगामा किया।

By Pradeepmittal MittalEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 02 Mar 2023 01:51 AM (IST)
Hero Image
Nawazuddin Siddiqui ने पैतृक संपत्ति के हिस्से को किया तीन भाइयों के नाम : जागरण

मुज़फ्फरनगर (बुढ़ाना) जागरण संवाददाता: फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने तहसील के सब रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंच अपनी पैतृक संपत्ति में अपनी हिस्सेदारी को अपने तीन भाइयों के नाम किया। उससे पूर्व अधिवक्ता के चैम्बर पर कागजात तैयार करते समय उनके भाई अयाजुद्दीन ने जमकर हंगामा किया और अपने भाई फैजुद्दीन को जमकर खरी खोटी सुनाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने अयाजुद्दीन को हिरासत में लिया, बाद में सिने अभिनेता के जाने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

सिने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी बुधवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीधे सब रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचे। सब रजिस्ट्रार कार्यालय में उनके अधिवक्ता भाई अलमासुद्दीन सिद्दीकी व फैजुद्दीन सिद्दीकी अपने अधिवक्ता प्रशांत शर्मा के साथ पहले से ही मौजूद थे।

सब रजिस्ट्रार पंकज कुमार जैन ने अभिनेता नवाजुद्दीन को अपने पास की कुर्सी पर बैठाया। यहां पहले से तैयार दस्तावेजों पर उन्होंने हस्ताक्षर किए। कुछ ही देर की कार्रवाई के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ सब रजिस्ट्रार समेत स्टाफ व अधिवक्ताओं ने सेल्फी ली। सब रजिस्ट्रार से कुछ मिनट की वार्ता के बाद अभिनेता बाहर निकले और अपनी कार में बैठकर रवाना हो गए।

इस दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी। बाद में अधिवक्ता प्रशांत शर्मा के चैंबर में भाई फैजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि उनके भाई नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने हिस्से की पैतृक संपत्ति की पावर ऑफ अटॉर्नी अपने अधिवक्ता भाई अलमासुद्दीन के नाम की है। इस संपत्ति के संबंध में सारे अधिकार उन्होंने अपने भाई को दे दिए है।

दूसरे दस्तावेज में उन्होंने अपनी पैतृक संपत्ति की वसीयत भी की है। वसीयत के अनुसार वे जब तक जीवित है, अपने हिस्से की पैतृक संपत्ति पर उनका अधिकार रहेगा। उनके बाद उनके हिस्से की संपत्ति अलमासुद्दीन सिद्दीकी, माजुद्दीन सिद्दीकी व मिनहाजुद्दीन सिद्दीकी के नाम हो जाएगी।

सब रजिस्ट्रार ने बातचीत में पूछा वसीयत का कारण

कागजात पर हस्ताक्षर करने के बाद जब सब रजिस्ट्रार पंकज जैन ने उनको वसीयत लिखने का कारण पूछा तो उन्होंने उन्हें हाथ जोड़कर कहा वह रोजाना हो रहे झगड़ो व पारिवारिक विवाद में उनका नाम जोड़ा जा रहा है। वह इससे छुटकारा पाना चाहते है। उन्होंने विवादों से अपने को दूर रखने के लिए अपना हिस्सा अपने भाइयों के नाम करने की बात कही।

भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया हंगामा

सिने अभिनेता के आने से पूर्व तहसील परिसर में सिने अभिनेता के भाई फैजुद्दीन सिद्दीकी अधिवक्ता प्रशांत शर्मा के साथ दस्तावेज तैयार कराने में व्यस्त थे। इस दौरान उनके दूसरे भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी चैंबर में पहुंच गए। उन्होंने फैजुद्दीन को खरी खोटी सुनानी शुरू कर दी। फैजुद्दीन के उनकी बातों पर कोई प्रतिक्रिया न किए जाने पर वह चैंबर के बाहर आकर हंगामा करने लगे। सूचना पर इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने अयाजुद्दीन को समझने का प्रयास किया। उसके न मानने पर पुलिस उसे हिरासत में लेकर थाने ले आयी। इंस्पेक्टर ने थाने में अयाजुद्दीन को समझा बुझा कर शांत किया और अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी के जाने के बाद छोड़ दिया गया।

नवाजुद्दीन कई विवादों के चलते चर्चाओं में रहे

सिने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने भाइयों के नाम अपने हिस्से की पैतृक संपत्ति की है। आजकल वह पारिवारिक विवादों के चलते चर्चाओं में बने हुए है। बुधवार को तहसील परिसर में सब रजिस्ट्रार कार्यालय पर पहुंचे अभिनेता ने पैतृक जमीन, दुकान व मकान में अपने हिस्से की वसीयत की। उससे पूर्व उनके भाई शमास ने ट्वीट कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को झूठा और ड्रामेबाज बताया। उन्होंने कहा था कि नवाज 2012 में खरीदी गई अपनी जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए आ रहे हैं।

अभिनेता का पत्नी से भी चल रहा है विवाद

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी से भी विवाद चल रहा है। पत्नी ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर संपत्ति समेत कई अन्य गंभीर आरोप लगाए है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।