Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: मुजफ्फरनगर में यशवीर महाराज की नई मुहिम, होटल−ढाबों में भगवान वराह की तस्वीर लगाने की अपील

योग साधना केंद्र संचालक स्वामी यशवीर कांवड़ मार्ग पर होटल और ढाबा संचालकों से भगवा ध्वज भगवान बराह और हिंदू देवी−देवताओं की तस्वीर लगाने की अपील कर रहे हैं। नेम प्लेट पर छिड़ घमासान के बाद मुजफ्फरनगर में ढाबा संचालक अपने नाम नहीं दर्शा रहे हैं। यशवीर महाराज का कहना है कि हिंदुओं के हाेटल और ढाबा के साथ कांवड़ मार्ग में बड़ी संख्या में गैरहिंदू भी दुकानें चलाते हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 24 Jul 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
यशवीर महाराज होटल और ढाबा संचालकों को भगवान वराह की तस्वीर डिस्प्ले करने का आग्रह कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। Kanwar Yatra: होटल/ढाबों पर नेमप्लेट लगाए जाने की बाध्यता के विरोध में सुप्रीमकोर्ट के निर्णय से मौजूदा विवाद तो थम गया है। लेकिन स्वामी अश्विन महाराज ने एक नई मुहिम छेड़ दी है। यशवीर महाराज अब करोड़पति मार्ग हाईवे के होटल पर जा रहे हैं और संचालकों को भगवान वराह की तस्वीर होटल ढाबा पर डिस्प्ले करने का आग्रह कर रहे हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से ऐसा मत जताते हुए कहा कि जो शुद्ध सनातनी होटल संचालक है वह ओम तथा भगवान वराह की तस्वीर लगाएंगे।

हाईवे पर ढाबा चलाने वाले मुस्लिम भी हैं

एक पखवाड़ा पूर्व जनपद के गांव बघरा स्थित योग साधना केंद्र संचालक स्वामी यशवीर महाराज ने कहा था कि हाईवे पर संचालित कुछ होटल और ढाबा मालिक मुसलमान है और वह हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर अपने प्रतिष्ठान का संचालन कर रहे हैं।

यशवीर महाराज ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी थी कि यदि सभी होटल और ढाबों पर उनके मालिकों का नाम नहीं लिखा गया तो वह आंदोलन करेंगे। इसके बाद एसएसपी के आदेश पर होटल ढाबा संचालको सहित फल व अन्य सामान बेचने वाले दुकानदारों को भी नेमप्लेट लगाने के लिए बाध्य किया गया था। लेकिन इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद स्वामी यशवीर महाराज ने एक नई मुहिम छेड़ दी।

ये भी पढ़ेंः India vs Sri Lanka : श्रीलंका में 'सिक्सर किंग' रिंकू सिंह धमाल मचाने को तैयार; माता-पिता से फाेन कर कहा- कुछ अच्छा होगा

ये भी पढ़ेंः Meerut News: जर्मनी से आई भाभी ने देवर को दिलाई 'दर्द' से मुक्ति; राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बैठाई केंद्र पर जांच

ढाबा संचालकों से की अपील

स्वामी यशवीर महाराज ने होटल ढाबा संचालकों से अपील की है कि वे अपने प्रतिष्ठान पर भगवा झंडा और भगवन विष्णु के अवतार भगवन वारह की मूर्ति लगाये। स्वामी यशवीर महाराज ने इस अभियान को आरम्भ करते हुए मुज़फ्फरनगर के सभी कांवड़ मार्गो पर स्तिथ होटल ढाबो और फल ,जूस की ठेली लगाने वाले हिन्दू दुकानदारों के पास जाकर उन्हें भगवान वारह की तस्वीर भेंट की।

यशवीर महाराज ने सनातन धर्म के लोगो से अपील की और कहा कि जो खाद्य प्रदार्थों की दुकानें हैं, उस पर मोटे अक्षर में सभी अपना नाम लिखें। अपने आधार कार्ड की कॉपी लगाएं और अपनी अपनी दुकान पर भगवा रंग का झंडा लहराए जिस पर ॐ लिखा हो।